अमेरिकी संग्रहालय में ओम पुरी को विशेष सम्मान

न्यूयार्क:प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी यहां एक विशेष सम्मान समारोह का हिस्सा होंगे जिसमें उनकी नवीनतम फिल्म ‘द हंड्रेथ-फुट जर्नी’ की प्रीव्यू स्क्रीनिंग भी की जायेगी. इस फिल्म में उनके साथ ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हेलेन मिरेन ने काम किया है. 63 वर्षीय अभिनेता 3 अगस्त को म्यूजियम ऑफ दि मूविंग इमेज में अपने करियर पर आधारित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 28, 2014 7:07 AM

न्यूयार्क:प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी यहां एक विशेष सम्मान समारोह का हिस्सा होंगे जिसमें उनकी नवीनतम फिल्म ‘द हंड्रेथ-फुट जर्नी’ की प्रीव्यू स्क्रीनिंग भी की जायेगी. इस फिल्म में उनके साथ ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हेलेन मिरेन ने काम किया है. 63 वर्षीय अभिनेता 3 अगस्त को म्यूजियम ऑफ दि मूविंग इमेज में अपने करियर पर आधारित एक चर्चा का हिस्सा होंगे जिनकी मेजबानी अभिनेत्री एवं लेखिका मधुर जाफरी करेंगी.

पुरी को समर्पित इस कार्यक्रम में उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों की झलकियां दिखायी जाएंगी और इसके बाद ‘द हंड्रेथ-फुट जर्नी’ की प्रीव्यू स्क्रीनिंग होगी. संग्रहालय के मुख्य संरक्षक डेविड श्वार्च ने कहा, ‘दि हंड्रेथ-फुट जर्नी’ एक जोशपूर्ण, सुंदर फिल्म है और ओम पुरी के लिए एक शोकेस है जो फिल्म में हेलेन मिरेन के साथ एक यादगार किरदार में हैं.

उन्होंने कहा, संग्रहालय में यह शाम दुनिया के सबसे प्रिय और प्रशंसित कलाकारों में से एक को सम्मान देने का एक बड़ा अवसर होगा. ‘द हंड्रेथ-फुट जर्नी’ फिल्म इसी नाम से लिखी गयी रिचर्ड सी मोराइस की किताब पर आधारित है जिसका निर्देशन लासे हॉलस्ट्रॉम ने किया है. पुरी फिल्म में भारत से विस्थापित हुए एक परिवार के मुखिया की भूमिका में हैं.

Next Article

Exit mobile version