रणवीर-अनुष्का की इस फिल्म के रीमेक की रिलीज पर लगी रोक, जानें पूरा मामला

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि तेलुगू फिल्म ‘जबरदस्त’ के निर्माताओं ने रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा की 2010 में आयी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की पूरी कॉपी कर ली और इस तरह बॉलीवुड की फिल्म के कॉपीराइट का उल्लंघन किया गया है. अदालत ने यश राज की फिल्म ‘बैंड बाजा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 10:12 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि तेलुगू फिल्म ‘जबरदस्त’ के निर्माताओं ने रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा की 2010 में आयी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की पूरी कॉपी कर ली और इस तरह बॉलीवुड की फिल्म के कॉपीराइट का उल्लंघन किया गया है.

अदालत ने यश राज की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के पक्ष में फैसला सुनाया और तेलुगू फिल्म के निर्माताओं को फिल्म को डीवीडी, वीसीडी, ब्लूरे डिस्क समेत किसी भी फाॅर्मेट और टीवी पर रिलीज करने से रोक दिया.

न्यायमूर्ति मनमोहन ने कहा,वर्तमान मामले में अदालत की राय है कि प्रतिवादियों ने बुनियादी, जरूरी और विशिष्ट फीचरों के साथ ही वादी की फिल्म के प्रारूप और अभिव्यक्ति की सरासर कॉपी करते हुए फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में वादी के कॉपीराइट का उल्लंघन किया.

तेलुगू फिल्म फरवरी 2013 में भारत में रिलीज हुई थी. मार्च 2013 में उच्च न्यायालय ने अंतरिम आदेश पारित कर इसके निर्माता श्री साईं गणेश प्रोडक्शन को किसी भी प्रारूप में फिल्म रिलीज करने से रोक दिया था.

Next Article

Exit mobile version