”सुशांत सिंह राजपूत”: हैंडलूम कॉरपोरेशन के टेक्निकल अफसर ने बेटे को बनाया बॉलीवुड स्टार

पटना : 16 जून को पूरी दुनिया फादर्स डे मना रही है. हर पिता का सपना होता है कि वह अपने बेटे को किसी मु‍काम तक पहुंचाए. ऐसी ही कहानी है बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की. पूर्णिया के मल्डीहा गांव से 1972 में पटना पहुंचे कृष्ण किशोर सिंह की नौकरी बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 9:44 AM

पटना : 16 जून को पूरी दुनिया फादर्स डे मना रही है. हर पिता का सपना होता है कि वह अपने बेटे को किसी मु‍काम तक पहुंचाए. ऐसी ही कहानी है बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की. पूर्णिया के मल्डीहा गांव से 1972 में पटना पहुंचे कृष्ण किशोर सिंह की नौकरी बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन में टेक्निकल अफसर के रूप में लगी थी.

उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से परिवार को खड़ा किया और बेटे सुशांत को उन्होंने सुप्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत बना दिया. सुशांत ने दसवीं तक की पढ़ाई की. प्लस टू के लिए दिल्ली डीएवी से किया. इसके बाद दिल्ली स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग से बैचलर की डिग्री ली. इसके बाद पिता ने एक्टिंग और डांसिंग का कोर्स दिल्ली के श्यामक डाबर और बेरी जोंस के इंस्टीट्यूट से कराया और आज वे बॉलीवुड के फेमस स्टार हो गये हैं.

आज सुशांत की गिनती बॉलीवुड के स्टार कलाकारों में होती है. उन्हें सबसे ज्यादा ख्‍याति क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की जीवन पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ से मिली. फिल्म में उन्होंने धौनी का किरदार निभाया और अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

Next Article

Exit mobile version