अजय देवगन 2020 में करेंगे धमाका, अक्षय कुमार से छीनी उनकी फेवरेट डेट

मुंबई : अजय देवगन अभिनीत ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी. निर्माताओं ने रविवार को इसकी घोषणा की. स्वतंत्रता दिवस पर फिल्मों की रिलीज के लिए पिछले कुछ वर्षों से अक्षय कुमार ही अपना कब्जा जमाए बैठे थे. 2016 में अक्षय की ‘रुस्तम’ , 2017 में ‘टॉयलेट: एक प्रेम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 25, 2019 10:35 AM

मुंबई : अजय देवगन अभिनीत ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी. निर्माताओं ने रविवार को इसकी घोषणा की. स्वतंत्रता दिवस पर फिल्मों की रिलीज के लिए पिछले कुछ वर्षों से अक्षय कुमार ही अपना कब्जा जमाए बैठे थे. 2016 में अक्षय की ‘रुस्तम’ , 2017 में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और 2018 में ‘गोल्ड’ स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई थी.

युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म में अजय देवगन के अलावा संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क भी नजर आएंगे. फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे.

पाकिस्तान की ओर से भारी बमबारी किए जाने के बावजूद कार्णिक सहित 50 वायुसेना और 60 सैन्य अधिकारियों ने हवाईअड्डे की सुरक्षा और इसका परिचालन किया था. बमबारी के कारण भुज हवाईअड्डे की हवाईपट्टी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी लेकिन कार्णिक और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से इसका पुन:निर्माण किया था ताकि भारतीय सैन्य अधिकारियों को लाने ले जाने वाले विमानों की आवाजाही बाधित ना हो.

कृष्ण कुमार, गिन्नी खनूजा, वजीर सिंह और दुधैया फिल्म के सह-निर्माता हैं.

Next Article

Exit mobile version