”मनमर्जियां” में तापसी-अभिषेक के इस सीन पर उठा विवाद, फिल्म से हटाकर अनुराग को मांगनी पड़ी माफी

मुंबई : सिख समुदाय की आपत्ति के बाद ‘मनमर्जियां’ के निर्माताओं ने फिल्म से धूम्रपान के तीन दृश्यों को हटा दिया है. फिल्म में अभिषेक बच्चन के किरदार को धूम्रपान करते दिखाया गया है, जिस पर सिख समुदाय ने आपत्ति जतायी थी. इन दृश्यों को हटाने के लिए निर्माताओं ने केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 10:47 PM

मुंबई : सिख समुदाय की आपत्ति के बाद ‘मनमर्जियां’ के निर्माताओं ने फिल्म से धूम्रपान के तीन दृश्यों को हटा दिया है.

फिल्म में अभिषेक बच्चन के किरदार को धूम्रपान करते दिखाया गया है, जिस पर सिख समुदाय ने आपत्ति जतायी थी. इन दृश्यों को हटाने के लिए निर्माताओं ने केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से संपर्क किया था.

सेंसर की प्रति के अनुसार फिल्म से हटाये गये तीन दृश्यों में धूम्रपान करते नजर आ रहे अभिषेक का 29 सेकंड का दृश्य, गुरुद्वारा में प्रवेश करते तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन का एक मिनट लंबा दृश्य और धूम्रपान करती नजर आ रहीं तापसी का 11 सेकंड का दृश्य शामिल है.

निर्माता से जुड़े सूत्र ने बताया, हमने उन दृश्यों को हटा दिया है क्योंकि लोगों की भावनाएं आहत हो रही थीं. महानगरों के सिनेमाघरों में आज से फिल्म में यह बदलाव देखा जायेगा, जबकि आगामी बृहस्पतिवार-शुक्रवार से समूचे भारत में यह बदलाव देखा जायेगा.

निर्देशक अनुराग कश्यप ने विवाद पर कहा कि उनकी मंशा कभी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी लेकिन इस मुद्दे का बिना वजह राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version