RAID : दर्शकों को भा रही है अजय देवगन और सौरभ शुक्ला की धारदार एक्टिंग

अजय देवगन ‘रेड’ में एक बार फिर पुराने तेवर में नजर आये हैं. 80 के दशक की सच्ची घटना पर बनी फिल्म में अजय देवगन और सौरभ शुक्ला की धारदार एक्टिंग ने फिल्म को देखने लायक बना दिया है. फिल्म एक ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर ( अजय देवगन ) और सांसद ( सौरभ शुक्ला ) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2018 9:20 AM

अजय देवगन ‘रेड’ में एक बार फिर पुराने तेवर में नजर आये हैं. 80 के दशक की सच्ची घटना पर बनी फिल्म में अजय देवगन और सौरभ शुक्ला की धारदार एक्टिंग ने फिल्म को देखने लायक बना दिया है. फिल्म एक ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर ( अजय देवगन ) और सांसद ( सौरभ शुक्ला ) के बीच टकराव की कहानी है. अपने बॉडी लैंग्वेज और संवाद अदायगी से अजय देवगन ने ईमानदार ऑफिसर के किरदार को पर्दे पर जिंदा कर दिया है. वहीं सौरभ शुक्ला एक भ्रष्ट नेता के रूप में लाजवाब दिखे हैं.

अमय पटनायक ( अजय देवगन ) की लखनऊ में नयी पोस्टिंग है. इस दौरान उन्हें किसी सोर्स के माध्यम से पता चलता है कि सांसद रामेश्वर सिंह ( सौरभ शुक्ला ) के घर में अकूत संपत्ति है. अमय पटनायक सांसद के घर में रेड मारने की योजना बनाता है लेकिन रामेश्वर सिंह रसूख वाला शख्स है और इस काम में रिस्क है. फिल्म में जैसे ही अमय पटनायक और सौरभ शुक्ला भिड़ते हैं, दोनों बारी – बारी से एक दूसरे पर भारी पड़ते नजर आते हैं. एक तरफ ईमानदार अधिकारी झूकना नहीं चाहता, वहीं दूसरी और पैसे और ताकत से संपन्न सांसद रेड रूकवाने का हरसंभव कोशिश करता है. दोनों चरित्रों के बीच टकराव कहानी में तनाव पैदा होता है. सौरभ शुक्ला की एक्टिंग इतनी धारदार है कि आप थोड़े वक्त के लिए भूल जाते हैं कि इस शख्स ने ही जॉली एलएलबी में जज का किरदार निभाये हैं. उनका संवाद अदायगी भी नेताओं की माफिक फिट बैठता हैं. अजय देवगन अपने चाल – ढाल और फेस एक्सप्रेशन से गंगाजल के एसपी अमित कुमार की याद दिलाते हैं.
फिल्म में अमित त्रिवेदी और तनिष्क बागची का म्यूजिक अच्छा है. रिलीज से पहले ही इसके गाने ‘सानू एक पल चैन न आवे…’, ‘नित खैर मांगा…’ लोकप्रिय हो चुका हैं. फिल्म के संवाद में कहीं – कहीं पूर्वांचल की बोली का इस्तेमाल किया गया है. इलियाना डिक्रूजा अजय देवगन की पत्नी की रूप में दिखी हैं. उनका छोटा किरदार है लेकिन प्रभावशाली है.

Next Article

Exit mobile version