प्रिया प्रकाश वारियर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अब कल होगी सुनवाई

नयी दिल्ली :मलयालम फिल्म के एक गाने में अपनी आंखों की अदाओं से रातों रात इंटरनेट सनसनी बनीं अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर की वायरल वीडियो पर उनके खिलाफ होने वाली अदालती कार्यवाही पर रोक लगाने से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. मलयाली अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी फिल्म के गाने से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 11:54 AM


नयी दिल्ली :
मलयालम फिल्म के एक गाने में अपनी आंखों की अदाओं से रातों रात इंटरनेट सनसनी बनीं अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर की वायरल वीडियो पर उनके खिलाफ होने वाली अदालती कार्यवाही पर रोक लगाने से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा.

मलयाली अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी फिल्म के गाने से कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं आहत होने को लेकर दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वारियर ने न्यायालय से राज्यों को यह निर्देश देने की मांग की है कि वे गाने को लेकर शिकायतों पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करें.
उन्होंने अपनी याचिका में अभिव्यक्ति व व्यवसाय की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का हवाला दिया है. उन्होंने कहा है कि ‘ओरु ओदार लव’ के गाने के गलत अनुवाद को आधार बना कर कुछ लोगों ने केस दर्ज करवाये हैं. प्रिया वारियर के खिलाफ तेलंगाना व महाराष्ट्र में केस दर्ज कराया गया है. उन्होंने मांग की है कि सर्वोच्च न्यायालय उन्हें मौजूदा व ऐसे मुकदमों से संरक्षण दे.
प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें इस बात की आशंका है कि गैर मलयाली भाषी दूसरे राज्यों में भी उनके खिलाफ ऐसे केस दर्ज कराये जा सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version