”बड़े अच्‍छे लगते हैं” साक्षी के तेवर, उड़ चुकी है गुपचुप शादी की अफवाह, जानें 9 खास बातें…

टीवी इंडस्‍ट्री का जाना-माना नाम साक्षी तंवर का आज जन्‍मदिन है. 12 जनवरी 1973 को जन्‍मीं साक्षी एक ऊर्जावान, हंसमुख और बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं. हाल ही में उन्‍होंने आमिर खान के साथ फिल्‍म ‘दंगल’ में काम किया था. पिछले दिनों साक्षी उस समय चर्चा में आई थी ज‍ब बिग बॉस 11 की कंटेस्‍टेंट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2018 10:08 AM

टीवी इंडस्‍ट्री का जाना-माना नाम साक्षी तंवर का आज जन्‍मदिन है. 12 जनवरी 1973 को जन्‍मीं साक्षी एक ऊर्जावान, हंसमुख और बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं. हाल ही में उन्‍होंने आमिर खान के साथ फिल्‍म ‘दंगल’ में काम किया था. पिछले दिनों साक्षी उस समय चर्चा में आई थी ज‍ब बिग बॉस 11 की कंटेस्‍टेंट हीना खान ने उनकी आखों का मजाक उडाते हुए उन्‍हें भैंगी कहा था. इसके बाद गौहर खान, काम्‍या पंजाबी और किश्‍वर मर्चेंट ने उन्‍हें आड़े हाथों लिया था.

‘दंगल’ के बाद अब साक्षी आगामी फिल्‍म ‘मोहल्‍ला अस्‍सी’ में अपनी अदाकारी से सबको हैरान करनेवाली हैं. फिल्‍म में वे सनी देओल संग नजर आयेंगी. उनकी इस फिल्‍म को सेंसर बोर्ड ने दो साल बाद हरी झंडी दी है. जानें छोटे पर्दे से घर-घर छाने वाली अभिनेत्री साक्षी के बारे में 9 दिलचस्‍प बातें…

1. साक्षी ने अपने करियर की शुरूआत दूरदर्शन से एक एंकर के तौर पर की थी जहां वे गानों पर आधारित कार्यक्रम ‘अलबेला सुर मेला’ एंकरिग करती थी.

2. इसके बाद उन्‍होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा. साल 2000 में वे एकता कपूर के सीरियल ‘कहानी घर घर की’ से छोटे पर्दे की मशहूर बहू बन गईं. उनके किरदार को बेहद सराहा गया.

3. इस सीरीयल में उनके ‘पार्वती भाभी’ के किरदार के लिए साक्षी ने कई अवॉर्ड जीते. इसके बाद वो ‘कुटुम्ब’, ‘देवी’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ और ‘बालिका वधू’ जैसे कई सीरियल्‍स में नजर आईं.

4. सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में उनकी और राम कपूर की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया. इस सीरियल के लिए भी उन्हें अवॉर्ड से नवाजा गया था.

5. एक इंटरव्यू में साक्षी ने बताया था कि वो हफ्ते में पांच दिन योग करती हैं. उनका फोकस ब्रीदिंग एक्सरसाइज पर होता है जिसके लिए वह प्राणायाम और अनुलोम-विलोम करती हैं.

6. साक्षी का कहना है कि वह हर दिन एक घंटे तक तेजी से टहलती हैं. अगर बाहर टहलने नहीं जा पातीं तो ट्रेडमिल पर दौड़ लगाती हैं.

7. साक्षी कई रियलिटी शोज जैसे ‘कोड रेड’ और ‘क्राइम पेट्रोल’ की मेजबानी करती हुई भी नजर आ चुकी हैं.

8. साल 2015 में ऐसी खबरों ने जोर पकड़ा था कि साक्षी से गुपचुप तरीके से एक बिजनेसमैन से शादी कर ली है. लेकिन बाद में ये खबरें कोरी अफवाहें निकली. लिहाजा उन्होंने खुद आगे आकर इन खबरों का खंडन किया था. उन्‍होंने कहा था कि कोई पता नहीं कौन जान-बूझकर इस तरह की अफवाह फैला रहा है और लोग भी इस झूठ खबर पर विश्वास कर रहे हैं.

9. साक्षी ने दिल्‍ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. उनका सपना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का था. साक्षी ने दिल्‍ली के ताज पैलेस होटल में एक सेल्‍स ट्रेनी के तौर पर काम किया था.

Next Article

Exit mobile version