फ्रांस की आइरिस मितेनेयर के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2017 का ताज

मनीला : फ्रांस की आइरिस मितेनेयर ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के 65वें सत्र में वर्ष 2017 का ताज अपने नाम कर लिया, वहीं हैती की राक्वेल पेलिशियर दूसरे स्थान पर रहीं. मूल रुप से पेरिस की रहने वाली 24 वर्षीय आइरिस दंत शल्य चिकित्सा में स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं. मिस यूनिवर्स बनने के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 30, 2017 11:58 AM

मनीला : फ्रांस की आइरिस मितेनेयर ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के 65वें सत्र में वर्ष 2017 का ताज अपने नाम कर लिया, वहीं हैती की राक्वेल पेलिशियर दूसरे स्थान पर रहीं. मूल रुप से पेरिस की रहने वाली 24 वर्षीय आइरिस दंत शल्य चिकित्सा में स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं. मिस यूनिवर्स बनने के बाद अब उनका लक्ष्य दांतों और मुख की स्वच्छता संबंधी जागरुकता फैलाने का है.

आइरिस ने इवनिंग गाउन, स्विम सूट और सवाल-जवाब के कई दौर पार करते हुए 86 प्रतियोगियों को पीछे छोड अंतिम दौर में जीत हासिल कर मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया. आइरिस को यह खिताब पूर्व मिस यूनिवर्स पिया वर्जबैच ने दिया जो फिलिपीन की हैं. भारत की रोशमिता हरिमूर्ति अंतिम 13 में भी जगह बनाने में नाकामयाब रही.

कोलंबिया के एंड्रिया तोवर दूसरी रनरअप रहीं. प्रतियोगिता में भारत से रोशमिता अकेली नहीं थीं. पूर्व मिस यूनिवर्स एवं भारतीय अभिनेत्री सुष्मिता सेन प्रतियोगिता में जज की भूमिका में थी। सुष्मिता ने वर्ष 1994 में यह खिताब जीता था. समारोह में उन्हें ‘‘ बॉलीवुड सुपरस्टार, पूर्व मिस यूनिवर्स और महिला अधिकारों की हिमायती ‘ कहकर संबोधित किया गया था. प्रतियोगिता की अंतिम 13 प्रतिभागी केन्या, इंडोनेशिया, मैक्सिको, पेरु, पनामा, फिलिपीन, कनाडा, ब्राजील, थाईलैंड और अमेरिका से थीं.

Next Article

Exit mobile version