Lata Mangeshkar Latest News: लता ताई अब भी आईसीयू में, स्वास्थ्य में हो रहा अच्छा सुधार

मुंबई : स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है. अस्पताल के सूत्रों ने सोमवार को यह बात कही. लता मंगेशकर (90) को सांस में दिक्कत के चलते पिछले सप्ताह यहां के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2019 10:33 PM

मुंबई : स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है. अस्पताल के सूत्रों ने सोमवार को यह बात कही.

लता मंगेशकर (90) को सांस में दिक्कत के चलते पिछले सप्ताह यहां के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक भीतरी सूत्र ने कहा, उनके (मंगेशकर) स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है. वह अब भी अस्पताल के आईसीयू में हैं.

सूत्र ने बताया कि वह रविवार रात तक वेंटिलेटर पर ही थीं, लेकिन सूत्र यह पुष्टि नहीं कर सका कि स्वर सम्राज्ञी अब भी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं. सुप्रसिद्ध गायिका की छोटी बहन उषा मंगेशकर ने कहा कि वे डॉक्टरों द्वारा उन्हें (लता मंगेशकर) छुट्टी दिये जाने का इंतजार कर रहे हैं.

उषा मंगेशकर ने कहा, उनके (लता) स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. वह अब भी अस्पताल में हैं और डॉक्टर जब हमसे उन्हें घर ले जाने के लिए कहेंगे तो हम उन्हें घर ले जाएंगे.

सात दशक से अधिक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीतों को अपनी आवाज दी है. वह भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में एक मानी जाती हैं. उन्हें 2001 में देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ मिला था.

Next Article

Exit mobile version