Oscar 2019: हापुड़ की लड़कियों पर बनी फिल्म को मिला ऑस्कर, गांव में जश्न का माहौल

हापुड़: हापुड़ की महिलाओं पर बनी फिल्म ‘पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’ को अमेरिका में ‘सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र’ श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार मिलने से शहर में खुशी का माहौल है. इस फिल्म में हापुड़ के गांव काठीखेड़ा की दो महिलाओं ने अभिनय किया है. काठीखेड़ा निवासी सुमन ‘एक्शन इंडिया’ के नाम से एनजीओ चलाती हैं जो कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2019 10:39 PM

हापुड़: हापुड़ की महिलाओं पर बनी फिल्म ‘पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’ को अमेरिका में ‘सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र’ श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार मिलने से शहर में खुशी का माहौल है.

इस फिल्म में हापुड़ के गांव काठीखेड़ा की दो महिलाओं ने अभिनय किया है. काठीखेड़ा निवासी सुमन ‘एक्शन इंडिया’ के नाम से एनजीओ चलाती हैं जो कि सैनिटरी पैड बनाती है.

Oscar 2019: ‘पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस’ को ऑस्कर मिलने से माहवारी के बारे में जागरूकता बढ़ेगी

इसमें महिलाएं ही काम करती हैं. इन महिलाओं को लेकर भारतीय फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा ने फिल्म बनायी. फिल्म में उन महिलाओं की कहानी जो मासिक धर्म से जुड़ी रूढ़िवादिता के खिलाफ आवाज बुलंद करती है.

इस फिल्म के ऑस्कर पुरस्कार के लिए चयनित होने के बाद सुमन और स्नेहा को पुरस्कार के लिए अमेरिका बुलाया गया. उन्हें सोमवार को पुरस्कार से नवाजा गया. सुमन के भाई सुमित वर्मा ने बताया कि सुमन और स्नेहा 2 मार्च को अमेरिका से भारत लौटेंगी. उनके लौटने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version