KIFF 2018 : आठ दिवसीय फिल्म महोत्सव शुरू, ममता बनर्जी ने सिनेमा प्रेमियों का किया स्वागत

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलाकाता में कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को 24वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन से कुछ घंटा पहले एक ट्वीट में आठ दिवसीय कार्यक्रम के लिए सिनेमा प्रेमियों का स्वागत किया. इस फिल्म महोत्सव के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2018 7:40 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलाकाता में कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को 24वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन से कुछ घंटा पहले एक ट्वीट में आठ दिवसीय कार्यक्रम के लिए सिनेमा प्रेमियों का स्वागत किया.

इस फिल्म महोत्सव के लिए इस साल आॅस्ट्रेलिया को थीम देश के रूप में चयन किया गया है. अगले सप्ताह हावड़ा और पूरे शहर के 16 सिनेमा घरों में लघु और वृत्त चित्र सहित 300 से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी.

बंगाली सिनेमा के 100 साल पूरा होने के अवसर पर समारोह में 1917-2017 की समयावधि के बीच प्रमुख फिल्मों की एक फिल्म डायरेक्टरी प्रकाशित की जाएगी.

निर्णायक मण्डल ने 14 चुनिंदा बंगाली क्लासिक फिल्म का चयन किया है जो आठ दिवसीय समारोह में दिखाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, विश्व सिनेमा का अनुभव लेने के लिए ‘सिटी ऑफ जॉय’ में दुनिया भर से आने वाले सिनेमा प्रेमियों का मैं स्वागत करती हूं.

केआईएफएफ 2018 में इस साल विशेष आकर्षण बंगाली सिनेमा का 100 साल पूरा होना है. थीम देश आस्ट्रेलिया है. इस साल 170 फिल्में दिखाई जाएंगी.

Next Article

Exit mobile version