Diwali पर आमिर खान करते हैं यह काम, जो शायद आप भी…

आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के प्रमोशन मेंव्यस्त हैं. इस बार की दिवाली आमिर के लिए खास है. दरअसल, 7 नवंबर को दिवाली के दिन ही आमिर की पत्नी किरण राव का जन्मदिन पड़ा है. वहींख् अगले दिन, यानी 8 नवंबर को उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ रिलीज होनी है. जाहिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2018 12:17 PM

आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के प्रमोशन मेंव्यस्त हैं. इस बार की दिवाली आमिर के लिए खास है. दरअसल, 7 नवंबर को दिवाली के दिन ही आमिर की पत्नी किरण राव का जन्मदिन पड़ा है. वहींख् अगले दिन, यानी 8 नवंबर को उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ रिलीज होनी है. जाहिर है, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट इन सभी मौकों के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

यह बात तो आप जानते ही होंगे कि आमिर हर साल धूमधाम से दिवाली सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन उन्हें इस त्योहार को लेकर एक चीज बेहद पसंद है. हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि उन्हें दिवाली को लेकर जो चीज बेहद पसंद है, वह है जुआ यानी गैम्बलिंग. आमिर कहते हैं, मुझे गैम्बलिंग पसंद है, लेकिन मैं इसे सिर्फ दिवाली के मौके पर ही खेलता हूं. मुझे पोकर पसंद है और इस बार मैं इसे खेलने की सोच रहा हूं.

उन्होंने कहा, मैं दिवाली पर अपने परिवार के साथ रहना बहुत एंजॉय करता हूं. इस साल दिवाली के दिन किरण का जन्मदिन है, इसलिए मजा दोगुना हो गया है.

मालूम हो कि हमारे देश में दिवाली के दिन गैंबलिंग का रिवाज सदियों पुराना रहा है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन जुआ खेलने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. लेकिन हमारी सलाह है कि इसे एक खेल तक ही सीमित रखा जाए.

बहरहाल आमिर खान के वर्क फ्रंट की बात करें, तो उनकीफिल्म ‘ठग्स…’ 8 नवंबर को रिलीज हो रही है. इस मूवी में अमिताभ बच्चन और आमिर खान की जोड़ी पहली बार देखने को मिलेगी. फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी अहम रोल में नजर आयेंगी. फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर रिलीज होने के बाद आमिर के रोल की तुलना ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ के जैक स्पैरो से हो रही है.

बताया जाता है कि ‘ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान’ की कहानी 1839 में आये ‘कंफेशन ऑफ द ठग्‍स’ नामक उपन्‍यास पर आधारित है. कहानी का प्लॉट साल 1790 से 1805 के बीच का है.यह ब्रिटिश इंडिया के समय उत्तर भारत में सक्रिय ठगों की कहानी है, जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गये थे.

Next Article

Exit mobile version