इस अभिनेत्री ने कहा- मुंबई में घर नहीं मिला, क्योंकि मुसलिम, बैचलर एक्टर हूं

मुंबई : ‘ये हैं मोहब्बते’ जैसे टीवी सीरियल में काम करने वाली चर्चित अभिनेत्री शिरीन मिर्जा इन दिनों परेशान है. परेशानी उन्हें अपने एक्टिंग की करियर से नहीं बल्कि मुंबई में घर नहीं मिलने से है. अपने इस दर्द को बयान करते हुए उन्होंने फेसबुक पर लिखा – मुंबई में मुझे घर नहीं मिल रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 5, 2018 9:11 AM

मुंबई : ‘ये हैं मोहब्बते’ जैसे टीवी सीरियल में काम करने वाली चर्चित अभिनेत्री शिरीन मिर्जा इन दिनों परेशान है. परेशानी उन्हें अपने एक्टिंग की करियर से नहीं बल्कि मुंबई में घर नहीं मिलने से है. अपने इस दर्द को बयान करते हुए उन्होंने फेसबुक पर लिखा – मुंबई में मुझे घर नहीं मिल रहा है, क्योंकि मैं मुसलिम हूं और बैचलर एक्टर हूं. यह तसवीर उस वक्त की है, जब मैं मुंबई आयी थीं. 8 साल बीताने के बाद मुझे घर नसीब नहीं हुआ है….. मैं सिगरेट नहीं पीती, ड्रिंक भी नहीं करती और मेरा कोई अपराधिक रिकार्ड भी नहीं है…तो लोग मेरे कैरेक्टर को कैसे जज कर सकते हैं ?

बैचलर हूं – जब ब्रोकर को कॉल करती हूं तो वे ऊंचा किराया बताते हैं, वे कहते हैं आपको ज्यादा पैसा देना पड़ेगा. अगर आप ज्यादा पैसा नहीं देते तो आपको रूम नहीं मिलेगा. मेरा जवाब होता है – न्यूसेंस तो फैमिली वाले भी क्रियेट कर सकते हैं. तीसरी बात जो मुझे पूछी जाती है. वह है – क्या आप हिंदू है या मुसलिम…यहां ब्रोकर कहते हैं कि आप अपने ऐसे दोस्त के नाम फ्लैट ले लीजिए, जो हिंदू हैं.शिरीन मिर्जा ने कहा कि मुंबई एक ऐसा शहर है जो कभी नहीं सोता है. यहां संपत्ति की खरीद – बिक्री दिन रात होती है.
मुंबई शहर अपने कॉस्मोपॉलिटन चरित्र पर गर्व करता है. लेकिन यह सिटी धर्म, प्रोफेशन और वैवाहिक स्थिति पर बंटा हुआ है. मैं मुंबई को ‘आमची मुंबई’ पुकारते हुए थकती नहीं थी लेकिन इस शहर में मेरे जैसे ढेर सारे लोगों के लिए लिए जगह नहीं है. भारी मन से कहना पड़ रहा है……. Do I belong to this city.

Next Article

Exit mobile version