आमिर खान जब ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेसिका को दिल दे बैठे थे, बेटे को किया अपनाने से इनकार…!

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 53 साल के हो चुके हैं. 14 मार्च, 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर को एक संवेदनशील इंसान माना जाता है. इनके निजी जीवन की बात करें, तो हम में से अधिकांश लोग यही जानते हैं कि आमिर कीजिंदगी में केवल दो ही महिलाएं आयीं. रिश्ते को कबूला नहींआमिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2018 9:47 PM

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 53 साल के हो चुके हैं. 14 मार्च, 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर को एक संवेदनशील इंसान माना जाता है. इनके निजी जीवन की बात करें, तो हम में से अधिकांश लोग यही जानते हैं कि आमिर कीजिंदगी में केवल दो ही महिलाएं आयीं.

रिश्ते को कबूला नहीं
आमिर खान की पहली पत्नी थीं रीना दत्ता (शादी 1986 में),जिनसे आमिर की दो संतानें हैं – इरा और जुनैद. वहीं,दूसरी पत्नी किरण राव (शादी 2005 में) केसाथ आजाद पैदा हुए हैं. लेकिन कम ही लोगों को यह बात पता है कि इनके बीच एक और महिला आमिर की जिंदगी में आयी, जिनके साथ आमिर ने कभी अपने रिश्ते को नहीं कबूला.

लव चाइल्ड का नाम है जान
दरअसल, करीब 15 साल पहले एक प्रसिद्ध फिल्मी मैगजीन में खबर आयी थी कि आमिर खान का कोई नाजायज बेटा भी है. दरअसल, एक ब्रिटिश जर्नलिस्ट ने आमिर को अपने बेटे का पिता बताया था. इस ब्रिटिश महिला का नाम था जेसिका हाइन्स. और इन दोनों के तथाकथित लव चाइल्ड का नाम है जान.

‘गुलाम’ के सेट पर पहली मुलाकात
हालांकि, आमिर खान ने कभी जान को अपना बच्‍चा नहीं बताया, लेकिन बॉलीवुड में यह मामला काफी चर्चित रहा था. अभिनेता आमिर का जेसिका हाइन्स का साथ सीक्रेट लव फिल्‍म ‘गुलाम’ के सेट पर शुरू हुआ था. यहीं इनकी पहली मुलाकात हुई थी.

बच्‍चे को हटाने की सलाह
इसके बाद एक ऐसा समय भी आया जब जेसिका आमिर के बच्‍चे की मां बनने वाली थी. मैगजीन के मुताबिक, इस दौरान आमिर ने उन्‍हें इस बच्‍चे को हटाने की सलाह दी थी, लेकिन जेसिका ने इंकार कर दिया. उन्‍होंने लंदन जा कर सिंगल मदर बनकर बच्‍चे की परवरिश की. और इस बच्चे का नाम जान रखा.

15 साल के मॉडल हैं जान
जान अब 15 साल के किशोर हैं. वह पढ़ाई के अलावा अच्छी-खासी मॉडलिंग भी करते हैं. वह ‘वोग’ सहितमैगजीनों परछपभी चुके हैं. उनकी मां जेसिका अपने ट्विटर अकाउंट पर आये दिन बेटे की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

जब बेटा बड़ा हो जायेगा, तो…
जेसिका अमिताभ बच्चन की बायोग्राफी की लिख चुकी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि जब बेटा बड़ा हो जायेगा, तो वह उसे बतायेंगी कि उसके पिता उसे पसंद नहीं करते. आमिर से अलगाव के बाद जेसिका ने लंदन बेस्ड बिजनेसमैन विलियम टालबोट से शादी कर ली. उनकी एक बेटी तलुल्लाह भी है.

सच्चाई कोई नहीं जान पाया
वहीं, जेसिका हाइन्स के साथ रिश्ता और उनसे एक बेटा होने के सवाल पर आमिर का कहना था कि उनका उस महिला से कोई अफेयर नहीं रहा है और न ही वह बेटा उनका है. उस समय यह बात वहीं दब गयी. लेकिन असल सच्चाई क्या है, यह आज तक कोई नहीं जान पाया.

Next Article

Exit mobile version