जियो को टक्कर देने को डेटाविंड की तैयारी, 17 रुपये में मिलेगा महीनेभर का डेटा

नयी दिल्ली : जब से रिलायंस जियो ने डेटा प्लान लांच किया है, तब से सारी टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए रोज नये-नये प्लान लांच कर रही हैं. इसी क्रम में जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए जल्द ही एक और कंपनी उपभोक्ताओं को मात्र 200 रुपये में सालभर का इंटरनेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 4, 2017 4:34 PM

नयी दिल्ली : जब से रिलायंस जियो ने डेटा प्लान लांच किया है, तब से सारी टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए रोज नये-नये प्लान लांच कर रही हैं. इसी क्रम में जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए जल्द ही एक और कंपनी उपभोक्ताओं को मात्र 200 रुपये में सालभर का इंटरनेट डेटा देगी.

महीने के हिसाब से यह करीब 17 रुपया पड़ेगा. दरअसल, कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड केवल 200 रुपये में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश करने की योजना बना रही है.

सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी जाने वाली कंपनी डेटाविंड ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवआइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और टेलीनेटवर्क सर्विसेज की पेशकश कर सकेगी.

ईद का तोहफा: 786 रुपये में एयरसेल दे रहा है 70GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

डेटाविंड के अध्यक्ष-सीइओ सुनीत सिंह तुली ने बताया कि कंपनी को उम्मीद है कि उसे एक माह के भीतर ही लाइसेंस मिल जायेगा. कंपनी शुरुआत के पहले 6 माह में 100 करोड़ का निवेश करेगी.

कंपनी का मुख्य फोकस डेटा सर्विस पर रहेगा. बताते चलें कि यह सेवा भारत में मौजूद किसी अन्य टेलीकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिप के साथ दी जायेगी. उन्होंने बताया कि जियो का प्लान उन यूजर्स के लिए बेहतर है जो प्रति माह एक हजार से पंद्रह सौ रुपये मोबाइल रिचार्जपर खर्च करते हैं.

वहीं, शेष जनता हर माह मोबाइल पर 90 रुपये ही खर्च करती है, जो उनके लिए सस्ता प्लान नहीं है. अब कंपनी ऐसे ग्राहकों के लिए सस्ता प्लान लेकर बाजार में उतरेगी.

Next Article

Exit mobile version