साफ-सुथरा काम करने वाली विमानन कंपनियों में निवेश को बढ़ावा देगी सरकार : जयंत सिन्हा

नयी दिल्ली : सरकार साफ-सुथरे तरीके से काम करने वाली कंपनियों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए अधिक प्रभावी और पारदर्शी वित्तीय नीतियां लाने पर विचार कर रही है. नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि सरकार योजनाबद्ध परियोजनाओं को तय अवधि में पूरा करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2017 10:59 PM

नयी दिल्ली : सरकार साफ-सुथरे तरीके से काम करने वाली कंपनियों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए अधिक प्रभावी और पारदर्शी वित्तीय नीतियां लाने पर विचार कर रही है. नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि सरकार योजनाबद्ध परियोजनाओं को तय अवधि में पूरा करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है, ताकि इनमें देरी नहीं हो. उन्होंने कहा कि हवाईअड्डों का विकास और उनसे जुड़ी ढांचागत सुविधाओं का विस्तार करने से न केवल विमान यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, बल्कि वैश्विक व्यावसायिक विकास तेज होगा और रोजगार के अवसर भी बढेंगे.

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने आईएमसी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा स्मार्ट सिटीज पर आयोजित सम्मेलन में कहा कि कंपनियों में साफगोई के साथ कारोबार चलाने से हम निवेशकों को फिर से यह आश्वासन दे सकेंगे कि वह साफ-सुथरे संचालन वाली कंपनियों में निवेश करें. आने वाले समय में हम अधिक प्रभावी, नवीन और पारदर्शी वित्तीय नीतियों की उम्मीद कर रहे हैं.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, दिसंबर, 2016 में 11 स्थानीय विमानन कंपनियों के जरिये 95.52 लाख यात्रियों ने यात्रा की. एक साल पहले यह संख्या 77.09 लाख थी. इस प्रकार यात्रियों की संख्या में 23.9 फीसदी की वृद्धि की गयी. आईएमसी के अध्यक्ष दीपक प्रेमनारायण ने कहा कि दीर्घकालिक इक्विटी पूंजी जुटाने शहरी ढांचागत विकास के मामले में एक प्रमुख और जरूरी आवश्यकता है.

Next Article

Exit mobile version