विश्वनाथन रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर नियुक्त

नयी दिल्ली :भारतीय रिजर्व बैंक में कार्यकारी निदेशक एन. एस. विश्वनाथन को केंद्रीय बैंक का डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया है. वह अगले हफ्ते सेवानिवृत्त हो रहे डिप्टी गवर्नर एच. आर. खान का स्थान लेंगे.डिप्टी गवर्नर के पद पर उनका चयन कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता वाली एक चयन समिति ने किया है. यह पहली नियुक्ति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2016 7:11 PM

नयी दिल्ली :भारतीय रिजर्व बैंक में कार्यकारी निदेशक एन. एस. विश्वनाथन को केंद्रीय बैंक का डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया है. वह अगले हफ्ते सेवानिवृत्त हो रहे डिप्टी गवर्नर एच. आर. खान का स्थान लेंगे.डिप्टी गवर्नर के पद पर उनका चयन कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता वाली एक चयन समिति ने किया है. यह पहली नियुक्ति है जो इस समिति के माध्यम से की गई है. इससे पहले डिप्टी गवर्नर की नियुक्ति रिजर्व बैंक के गवर्नर की अध्यक्षता वाली एक समिति द्वारा की जाती थी.

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने विश्वनाथन के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है. विश्वनाथन से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें अब तक कोई आधिकारिक नियुक्ति पत्र नहीं मिला है. उन्हें भी सिर्फ मीडिया के माध्यम से इसकी खबर मिली है.विश्वनाथन, हारुन आर. खान का स्थान लेंगे जो सात जुलाई को 62 वर्ष की आयु पूरी करने के चलते सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version