दिवाली में ई-कामर्स के बिजनेस में बंपर बढ़ोतरी

नयी दिल्ली: भारत का नंबर 1 मोबाइल ब्राउजर- यूसी ब्राउजर पेश करने वाली कंपनी यूसीवेब ने त्यौहारी सीजन के दौरान उपभोक्ताओं की खरीदारी पर एक अध्ययन किया जिसके मुताबिक इस दिवाली खरीदारी सीजन में ई-कॉमर्स यातायात 75.5 प्रतिशत बढ़ गया. यूसीवेब इंडिया के प्रबंध निदेशक केनी ये ने कहा, ‘‘ दिवाली 2015 से पहले एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2015 4:11 PM

नयी दिल्ली: भारत का नंबर 1 मोबाइल ब्राउजर- यूसी ब्राउजर पेश करने वाली कंपनी यूसीवेब ने त्यौहारी सीजन के दौरान उपभोक्ताओं की खरीदारी पर एक अध्ययन किया जिसके मुताबिक इस दिवाली खरीदारी सीजन में ई-कॉमर्स यातायात 75.5 प्रतिशत बढ़ गया.

यूसीवेब इंडिया के प्रबंध निदेशक केनी ये ने कहा, ‘‘ दिवाली 2015 से पहले एक महीने में यूसी ब्राउजर के जरिए फ्लिपकार्ट, एमेजान और स्नैपडील पर पधारने वाले लोगों की संख्या पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 75 प्रतिशत अधिक रही.” उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय तेजी से मोबाइल पर खरीदारी को अपना रहे हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मोबाइल कामर्स फल फूल रहा है. इस त्यौहारी सीजन के दौरान एमेजान द्वारा यूसी ब्राउजर के उपयोक्ताओं को 20 लाख से अधिक कूपन एवं वाउचर्स की पेशकश की गयी.”
दिवाली के दौरान एमेजान यूसी ब्राउजर का विशेष आनलाइन रिटेलर साझीदार रही.आईएएमएआई एवं आईएमआरबी की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ भारत में मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या करीब 30.6 करोड पहुंच चुकी है.

Next Article

Exit mobile version