कमाई में Apple ने रचा इतिहास , 18 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ

सेन फ्रांसिस्‍को: क्‍यूपरटिनो स्थित अमेरिकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्‍पल ने 2014 की तीसरी तिमाही का परिणाम घोषित कर दिया है. कंपनी को सितंबर से दिसंबर तक की तिमाही में कुल 18 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ हुआ है. यह एक विश्‍व रिकार्ड है. पिछले साल सितंबर में पेश किए गये अपने नये उत्‍पाद आइफोन6 और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2015 3:47 PM
सेन फ्रांसिस्‍को: क्‍यूपरटिनो स्थित अमेरिकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्‍पल ने 2014 की तीसरी तिमाही का परिणाम घोषित कर दिया है. कंपनी को सितंबर से दिसंबर तक की तिमाही में कुल 18 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ हुआ है. यह एक विश्‍व रिकार्ड है.
पिछले साल सितंबर में पेश किए गये अपने नये उत्‍पाद आइफोन6 और 6प्‍लस की जबरदस्‍त बिक्री का असर कंपनी को इस तिमाही में जरूर मिला है. सितंबर से दिसंबर तक कंपनी ने कुल 7 करोड 46 लाख आईफोन बेचे. कंपनी ने इस अवधि में पूरी दुनिया में करीब 34,000 आईफोन प्रति घंटे बेचे हैं.
एप्‍पल ने साल के अंतिम तक कुल 7 करोड़ 46 लाख का कारोबार कर लिया था. जो कि पछली तिमाही में करीब 5 करोड़ 76 लाख रुपये था.विशेषज्ञों के अनुसार, चीन में एप्‍पल की सेल में करीब70 फीसदी का इजाफा हुआ है जिसके कारण भी कंपनी को इतना बड़ा मुनाफा प्राप्‍त हुआ है. कंपनी के इस परिणाम के बाद एप्‍पल के शेयर में तुरंत पांच फीसदी की तेजी देखी गयी. इसके साथ कंपनी का शेयर 114.90 डॉलर प्रति शेयर पर जा पहुंचा.
फिलहाल, एप्‍पल ने बताया कि अप्रैल के महीने में एप्‍पल वॉच पेश करेगी. इसके साथ ही 12 नये एप्‍प भी लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है जो खासकर के हेल्‍थ, उद्योग, ऊर्जा पर केंद्रित होंगे.

Next Article

Exit mobile version