सोने के दाम में गिरावट से ग्राहकों की चांदी

मुंबई : सोना खरीदने जा रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. सोने और चांदी के दामों में आज भारी कमी देखने को मिली है. गुरुवारको एमसीएक्‍स पर सोना 310 रुपये की गिरावट के साथ 26,891 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं व्‍हाइट मेटल यानी चांदी के दामों में भी आज भारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2015 2:16 PM
मुंबई : सोना खरीदने जा रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. सोने और चांदी के दामों में आज भारी कमी देखने को मिली है. गुरुवारको एमसीएक्‍स पर सोना 310 रुपये की गिरावट के साथ 26,891 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है.
वहीं व्‍हाइट मेटल यानी चांदी के दामों में भी आज भारी कमी देखने को मिली है. चांदी के दाम में आज 528 रुपये प्रति किलो की कमी आयी है. इस तरह से चांदी 37,402 रुपये प्रति‍ किलो पर पहुंच चुका है.
बाजार के जानकारों को कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्‍चे तेल की कीमतों में आयी भारी के कारण देशी शेयर बाजारों में उछाल आयी है जिससे सोने और चांदी की कीमत घटी है. उनका कहना है कि‍ फिलहाल सोने और चांदी की कीमत में गि‍रावट बरकरार रहेगी.
भारतीय मुद्रा रुपये में भी डॉलर के मुकाबले आज 37 पैसे की मजबूती आयी है. रुपया आज 61.81 रुपये प्रति डॉलर के आंकड़े को छू गया है.

Next Article

Exit mobile version