दो साल के बाद वालमार्ट भारत में खोलने जा रही है नए स्टोर

नयी दिल्ली: अमेरिका की प्रमुख खुदरा कंपनी वालमार्ट भारत पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए दो साल के अंतराल के बाद आगरा में कैश एंड कैरी (थोक कारोबार) संबंधी दुकान खोलेगी. कंपनी ने पिछली बार 2012 के अंत में भोपाल में अपनी दुकान खोली थी. वालमार्ट ने कहा कि वह बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 22, 2014 5:59 PM

नयी दिल्ली: अमेरिका की प्रमुख खुदरा कंपनी वालमार्ट भारत पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए दो साल के अंतराल के बाद आगरा में कैश एंड कैरी (थोक कारोबार) संबंधी दुकान खोलेगी. कंपनी ने पिछली बार 2012 के अंत में भोपाल में अपनी दुकान खोली थी. वालमार्ट ने कहा कि वह बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर स्पष्टता के अभाव में भारत में थोक कारोबार पर ध्यान केंद्रित करेगी.

वालमार्ट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वालमार्ट भारत के लिए प्रतिबद्ध है और हम वृद्धि योजनाओं पर ध्यान दे रहे हैं . हमने हाल ही में आगरा में अपनी नई दुकान खोलने के लिए आंतरिक मंजूरी प्राप्त कर ली है जो इस शहर में दूसरी दुकान होगी.’’उन्होंने कहा ‘‘हमारा दल फिलहाल सभी आवश्यक लाइसेंस और परमिट हासिल कर इसे अगले साल शुरु करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है ’’वालमार्ट नौ राज्यों में बेस्ट प्राइस ब्रांड के तहत 20 कैश एंड कैरी दुकानों का परिचालन कर रही है.
इससे पहले इस साल वालमार्ट ने देश भर में प्रसार करने के लिए अगले चार से पांच साल के दौरान 50 थोक बिक्री दुकानें खोलने की घोषणा की थी.वालमार्ट ने हालांकि निवेश ब्योरे और विस्तार योजना का खुलासा नहीं किया. कंपनी 2015 में अपनी सभी दुकानों में ऑनलाइन मंच का भी विस्तार करेगी.

Next Article

Exit mobile version