देशी कंपनियों में माइक्रोमैक्‍स के बाद धूम मचा रही है लावा

स्‍मार्टफोन का बाजार गरम है. सारी कंपन‍ियां एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन लांच कर रहीं है. ऐसे में माइक्रोमैक्‍स ने देश में अपनी पकड़ बना ली है और पहले स्‍थान पर काबिज है. वहीं लावा भी इस स्‍पर्धा में शामिल हो गई है. लावा ने देशी बाजार में दूसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर लिया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 4, 2014 1:55 PM
स्‍मार्टफोन का बाजार गरम है. सारी कंपन‍ियां एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन लांच कर रहीं है. ऐसे में माइक्रोमैक्‍स ने देश में अपनी पकड़ बना ली है और पहले स्‍थान पर काबिज है. वहीं लावा भी इस स्‍पर्धा में शामिल हो गई है. लावा ने देशी बाजार में दूसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर लिया है.
मार्केट रिसर्च फर्म साइबैक्‍स एग्जिम सॉल्‍यूशन के अनुसार वर्ष 2014 के मार्च माह तक माइक्रोमैक्‍स ने 37 लाख स्‍मार्टफोन बेच चुकी है और पहले स्‍थान हासिल कर ली है. जबकि लावा करीब 19 लाख स्‍मार्टफोन बेच कर दूसरे स्थान पर कायम है. हांलाकि सरलता के मामले में लावा और काबर्न और माइक्रोमैक्‍स से आगे है.
शियाओमी, जियोनी मोटोरोला, लेनोवो और जियोनी जैसी विदेशी कंपनियां देशी कंपनियों को कड़ा टक्‍कर दे रही है. देश में स्‍मार्टफोन का क्रेज बच्‍चों से लेकर बुजूर्गों तक सब में देखने को मिल रहा है.

Next Article

Exit mobile version