बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में की कटौती, Home Loan होगा सस्ता

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में सोमवार को 0.10 फीसदी तक कटौती की घोषणा की. नयी दरें 12 फरवरी से लागू होंगी. बैंक की इस कटौती से कर्ज लेने वाले नये ग्राहकों के लिए आवास, वाहन और अन्य ऋण सस्ते होंगे. बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2020 4:48 PM

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में सोमवार को 0.10 फीसदी तक कटौती की घोषणा की. नयी दरें 12 फरवरी से लागू होंगी. बैंक की इस कटौती से कर्ज लेने वाले नये ग्राहकों के लिए आवास, वाहन और अन्य ऋण सस्ते होंगे.

बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ब्याज दर में कटौती बाद एक साल की एमसीएलआर 8.25 फीसदी से घटकर 8.15 फीसदी पर आ गयी है. रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा के कुछ दिन बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में कटौती की है. आरबीआई ने रेपो रेट को 5.15 फीसदी पर बरकरार रखा, लेकिन एक लाख करोड़ तक की प्रतिभूतियों को रेपो दर पर खरीदने की घोषणा की है. इससे बैंकों के लिए कोष की लागत कम होगी.

बीओबी ने एक महीने के कर्ज के लिए एमसीएलआर को 0.05 फीसदी कम करके 7.55 फीसदी कर दिया है, जबकि एक दिन, तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर में 0.10 फीसदी की कटौती की गयी है.

Next Article

Exit mobile version