”विस्तारा एयरलाइन के कुछ विमानों में होगी सिर्फ इकोनॉमी क्लास की सीटें”

नयी दिल्ली : विमानन क्षेत्र में सामने आ रही चुनौतियों से निपटने की रणनीति के तहत विस्तारा एयरलाइन ने कहा है कि अगले तीन साल में उसके बेड़े में शामिल होने वाले 50 विमानों में से कुछ विमानों में केवल इकॉनोमी क्लास की ही सीटें होंगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीज्ली थंग ने बुधवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 6:00 PM

नयी दिल्ली : विमानन क्षेत्र में सामने आ रही चुनौतियों से निपटने की रणनीति के तहत विस्तारा एयरलाइन ने कहा है कि अगले तीन साल में उसके बेड़े में शामिल होने वाले 50 विमानों में से कुछ विमानों में केवल इकॉनोमी क्लास की ही सीटें होंगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीज्ली थंग ने बुधवार को यह कहा.

थंग ने कहा कि विस्तारा अभी परिपक्व कंपनी बनने की राह पर है. यह अपने आकार, स्तर और परिचालन प्रक्रियाओं को बढ़ा रही है. हमने कुछ परिचालन चुनौतियों का वर्गीकरण किया है, जो विभिन्न तरह की सीटों वाले बेड़े से बढ़ सकती हैं. हमें भरोसा है कि हम इससे सफलतापूर्वक निपट लेंगे.

कंपनी किन मार्गों पर सिर्फ इकॉनोमी वाले विमानों का परिचालन करेगी इस सवाल पर थंग ने कहा कि अभी तक उन्होंने इस पर निर्णय नहीं लिया है, लेकिन कंपनी इन्हें उन मार्गों पर चलाएगी जिस पर बिजनेस क्लास या प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की मांग कम है. इन विमानों का सीधा मकसद सही बाजार में सही उत्पाद एवं विकल्प उपलब्ध कराना है.

फिलहाल, कंपनी के पास 39 विमान हैं. इनमें 19 ए-320 नियो, 13 ए-320 सीईओ और सात बोइंग बी-737-800एनजी विमान शामिल हैं. कंपनी के बेड़े में शामिल ए-320 नियो विमानों में से एक पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास वाला विमान है. बाकी ए-320 नियो और ए-320 सीईओ विमानों में तीनों श्रेणियों की सीटें हैं. इसके अलावा बोइंग बी-737 विमनों में बिजनेस और इकोनॉमी क्लास की सीटें हैं.

Next Article

Exit mobile version