बंद हो सकता है दो हजार रुपये का नोट, पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने दी सलाह

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने एक नोट जारी कर सरकार को कई अहम सलाह दी है, जिसमें दो हजार रुपये के नोट को बंद करने और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग के निजीकरण की ओर ध्यान देने की बात कही है. गौरतलब है कि सुभाष चंद्र गर्ग ने 31 अक्तूबर को ऊर्जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2019 12:24 PM

नयी दिल्ली : पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने एक नोट जारी कर सरकार को कई अहम सलाह दी है, जिसमें दो हजार रुपये के नोट को बंद करने और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग के निजीकरण की ओर ध्यान देने की बात कही है.

गौरतलब है कि सुभाष चंद्र गर्ग ने 31 अक्तूबर को ऊर्जा सचिव के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली है. वित्त सचिव के पद से तबादले के बाद ही सुभाष चंद्र गर्ग ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन कर दिया था.गर्ग ने कल यानी सात नवंबर को 72 पेज का एक नोट जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत की राजकोषीय प्रबंधन प्रणाली ऐसे नियमों का पालन करती है जो सही नहीं हैं और इससे घाटे का स्तर बढ़ता चला जाता है.

उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कई सुझाव दिये हैं. गर्ग ने बताया कि पद छोड़ने से पहले उन्होंने अपने सुझाव की एक प्रति सरकार के वरिष्ढ अधिकारियों को भी सौंपी है.गर्ग ने अपने नोट में कहा है, दो हजार रुपये के काफी नोट चलन में नहीं हैं, ऐसे में इन्हें बंद करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी.

Read More :-

मंत्रालय बदलते ही फाइनांस सेक्रेटरी सुभाष चंद्र गर्ग ने सरकार से मांगी VRS

Next Article

Exit mobile version