आम आदमी के लिये राहत की खबर : दिवाली तक 3-5 रुपये सस्‍ते हो सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

नयी दिल्‍ली : दिवाली तक आम आदमी को मिल सकती है राहत की खबर. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार आ रही गिरावट इस बात का संकेत दे रही है. पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल करीब एक रुपये तक सस्‍ता हो गया है. दिवाली तक 3-5 रुपये तक सस्‍ता होने की उम्‍मीद जतायी जा रही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 6:53 AM
नयी दिल्‍ली : दिवाली तक आम आदमी को मिल सकती है राहत की खबर. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार आ रही गिरावट इस बात का संकेत दे रही है. पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल करीब एक रुपये तक सस्‍ता हो गया है. दिवाली तक 3-5 रुपये तक सस्‍ता होने की उम्‍मीद जतायी जा रही है.
गौरतलब है कि 3-4 सप्‍ताह पहले सऊदी के तेल संयंत्रों पर हुये ड्रोन हमले के बाद यह आशंका जतायी जा रही थी कि अंतराष्‍ट्रीय मार्केट में कच्‍चे तेल में करीब 20 फीसदी तक की बढ़ोत्‍तरी हो सकती है.
लेकिन आर्थिक मंदी और इंटरनेशनल मार्के में कच्‍चे तेल के दाम में लगातार बन रहे दबाव के कारण तेल की कीमत कंट्रोल में है.
मौजूदा समय में कच्‍चे तेल के दाम 60 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ चुके है.
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक सोमवार तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 73.76 रुपये, 79.37 रुपये, 76.40 रुपये और 76.61 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा था. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल क्रमश: 66.91 रुपये, 70.14 रुपये, 69.27 रुपये और 70.68 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. हालांकि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 3 पैसे की मामूली सी बढ़त देखी गयी थी जबकी बुधवार को फिर से इसमें 32 पैसे की गिरावट देखी गयी है.

Next Article

Exit mobile version