निर्मला सीतारमण शुक्रवार को करेंगी सरकारी बैंकों के मुख्य कार्यकारियों के साथ बैठक

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक करेंगी. बैठक में बैंकों के वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा की जायेगी और अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये कर्ज में वृद्धि के उपायों पर चर्चा की जायेगी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. इसे भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 1, 2019 9:35 PM

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक करेंगी. बैठक में बैंकों के वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा की जायेगी और अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये कर्ज में वृद्धि के उपायों पर चर्चा की जायेगी. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

इसे भी देखें : वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा, भारी नकदी निकासी पर अंकुश लगाने के लिए लगाया गया है TDS

सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) मामलों के समाधान की प्रगति की भी समीक्षा की जायेगी. समझा जाता है कि बैठक में बैंकिंग क्षेत्र की स्थिति पर गौर किया जायेगा और उनकी वित्तीय सेहत को बेहतर बनाने के तौर-तरीकों पर विचार किया जायेगा.

सूत्रों ने कहा कि राजस्व विभाग और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय के सचिव इस बैठक में उपस्थित होंगे. पिछले कुछ महीनों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पुनरुद्धार के संकेत मिले हैं. सरकार ने संसद में एक सवाल के जवाब में कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने पिछले चार वित्त वर्षों में 3.59 लाख करोड़ रुपये की वसूली की है. इसमें 2018-19 में 1.23 लाख करोड़ रुपये की रिकॉर्ड वसूली भी शामिल है.

Next Article

Exit mobile version