SBI ने शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म सेविंग्स पर घटाया ब्याज दर, जानिये कितनी की कटौती…?

नयी दिल्ली : यदि आप देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में शॉर्ट टर्म या लॉन्ग टर्म के लिए सेविंग्स करते हैं, तो सावधान हो जाएं. बैंक ने इन मैच्यूरिटी डेट वाले जमाओं पर ग्राहकों को मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती की है. बैंक के अनुसार, उसने अपने पास इस समय नकद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2019 5:11 PM

नयी दिल्ली : यदि आप देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में शॉर्ट टर्म या लॉन्ग टर्म के लिए सेविंग्स करते हैं, तो सावधान हो जाएं. बैंक ने इन मैच्यूरिटी डेट वाले जमाओं पर ग्राहकों को मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती की है. बैंक के अनुसार, उसने अपने पास इस समय नकद धन बहुतायत में होने तथा ब्याज दरों में गिरावट के परिदृश्य का हवाला देते हुए विभिन्न मैच्यूरिटी डेट वाली जमाओं पर ब्याज दर में कटौती की है. बैंक ने कहा है कि नयी ब्याज दरें एक अगस्त, 2019 से लागू होंगी.

इसे भी देखें : SBI ने इतना सस्ता किया Home Loan, पढ़ें पूरी खबर

एसबीआई ने सोमवार को बयान में कहा कि शॉर्ट टर्म की 179 दिन की सावधि जमा पर ब्याज दर में 0.5 से 0.75 फीसदी की कटौती की गयी है. इसी तरह लॉन्ग टर्म की सावधि जमाओं पर खुदरा खंड में ब्याज दर में 0.20 और थोक जमा खंड में 0.35 फीसदी की कटौती की गयी है. देश के इस सबसे बड़े बैंक ने दो करोड़ रुपये और उससे ऊपर की थोक जमा पर भी ब्याज दर में कटौती की है.

Next Article

Exit mobile version