License रद्द होने के बावजूद सुरक्षा अपडेट और सर्विस जारी रखेगी Huawei Android

नयी दिल्ली : मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीन की कंपनी हुआवेई अपने मौजूदा स्मार्टफोन और टैबलेटों पर सुरक्षा अपडेट और बिक्री बाद की सेवाएं (आफ्टर सेल सर्विस) उपलब्ध कराना जारी रखेगी. हालांकि, कंपनी का एंड्राइड लाइसेंस रद्द होने के बाद उसके उत्पादों का भविष्य अनिश्चित है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. इसे भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2019 9:36 PM

नयी दिल्ली : मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीन की कंपनी हुआवेई अपने मौजूदा स्मार्टफोन और टैबलेटों पर सुरक्षा अपडेट और बिक्री बाद की सेवाएं (आफ्टर सेल सर्विस) उपलब्ध कराना जारी रखेगी. हालांकि, कंपनी का एंड्राइड लाइसेंस रद्द होने के बाद उसके उत्पादों का भविष्य अनिश्चित है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

इसे भी देखें : Trade War छेड़ने के बाद अमेरिका ने Huawei और उसकी अनुषंगी कंपनियों को Black List में डाला

अमेरिका और चीन के बीच छि़ड़े व्यापार युद्ध के बीच गूगल ने हुआवेई को स्थानांतिरत की जाने वाली हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और प्रौद्योगिकी सेवाएं रद्द कर दी हैं. हुआवेई ने कहा कि वह एंड्राइड के ओपन-सोर्स मंच के साथ मिलकर एक ऐसी प्रणाली विकसित करने पर जुटी है, जो उपभोक्ताओं और उद्योग दोनों को लाभ पहुंचाने वाला होगा.

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में एंड्राइड के विकास और वृद्धि में हुआवेई का अहम योगदान है. कंपनी ने कहा कि वह मौजूदा हुआवेई और ऑनर स्मार्टफोनों एवं टैबलेट उत्पादों पर सुरक्षा अपडेट और आफ्टर सेल सर्विस उपलब्ध कराती रखेगी.

Next Article

Exit mobile version