मारुति ने आईटीआई-बेचारजी में कौशल विकास केंद्र स्थापित किया, सालाना 7,000 को देगी ट्रेनिंग

नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुजरात के आईटीआई-बेचारजी में कौशल विकास केंद्र स्थापित किया है. इस केंद्र पर सालाना 7,000 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया जा सकेगा. मारुति-सुजुकी ने मंगलवार को बयान में कहा कि बेचारजी में विशिष्टता केंद्र (सीओई) की स्थापना गुजरात सरकार के सहयोग से की जा रही है. इसे भी देखें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 7:10 PM

नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुजरात के आईटीआई-बेचारजी में कौशल विकास केंद्र स्थापित किया है. इस केंद्र पर सालाना 7,000 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया जा सकेगा. मारुति-सुजुकी ने मंगलवार को बयान में कहा कि बेचारजी में विशिष्टता केंद्र (सीओई) की स्थापना गुजरात सरकार के सहयोग से की जा रही है.

इसे भी देखें : Maruti Suzuki की बिक्री अप्रैल महीने में 17% गिरी; जानें Brezza Ertiga Alto Dzire का हाल

कंपनी ने कहा कि इस केंद्र के जरिये राज्य के आईटीआई के विद्यार्थियों की तकनीकी शिक्षा के स्तर को सुधारा जायेगा और उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. इसके साथ ही, इसके जरिये कंपनी प्रभावी तरीके से कुशल भारत पहल में अपना योगदान देगी. कंपनी ने कहा कि केंद्र की स्थापना विद्यार्थियों को उनकी जरूरत के हिसाब से प्रशिक्षण देने की पहल के तहत की गयी है.

कंपनी ने कहा कि इससे तेजी से आगे बढ़ते वाहन उद्योग का लाभ युवाओं को मिल सकेगा. वार्षिक आधार पर इस केंद्र में प्रशिक्षण के जरिये 7,000 युवा नौकरी के लिए तैयार हो सकेंगे. यह केंद्र आईटीआई-बेचारजी के अलावा गुजरात के अन्य आईटीआई के प्रशिक्षुओं की जरूरत को भी पूरा करेगा.

Next Article

Exit mobile version