भारत की स्टार्टअप कंपनी नोटऑनमैप को बुकिंग डॉट कॉम से 2,50,000 यूरो का मिला अनुदान

एम्स्टर्डम : भारत की स्टार्टअप कंपनी नोटऑनमैप को यात्रा से जुड़ी वेबसाइट बुकिंग डॉट कॉम से 2,50,000 यूरो का अनुदान प्राप्त हुआ है. यह कंपनी अलग तरीके की दिलचस्पी रखने वाले पर्यटकों को ग्रामीण इलाकों से जोड़कर वहां की आबादी को जीवकोपार्जन का स्रोत उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है. बुकिंग डॉट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 11, 2019 4:43 PM

एम्स्टर्डम : भारत की स्टार्टअप कंपनी नोटऑनमैप को यात्रा से जुड़ी वेबसाइट बुकिंग डॉट कॉम से 2,50,000 यूरो का अनुदान प्राप्त हुआ है. यह कंपनी अलग तरीके की दिलचस्पी रखने वाले पर्यटकों को ग्रामीण इलाकों से जोड़कर वहां की आबादी को जीवकोपार्जन का स्रोत उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है. बुकिंग डॉट कॉम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शुक्रवार को इस अनुदान की घोषणा की गयी.

स्टार्टअप के संस्थापक कुमार अनुभव ने कहा कि जीवन का मकसद तलाशते समय उन्हें यह विचार आया. उन्होंने इस घोषणा के बाद कहा कि मैं एक इंजीनियर हूं. मैं अमेरिका गया. एक अमेरिकी कंपनी में कुछ साल तक काम किया, लेकिन एक सवाल लगातार मुझे परेशान कर रहा था कि मेरे जीवन का लक्ष्य क्या है. वहीं से शुरुआत हुई. अनुभव ने कहा कि उन्होंने 2014 में प्रायोगिक तौर पर यह परियोजना शुरू की थी. उनका मकसद पर्यटकों को ग्रामीण जीवन के असली स्वाद से अवगत कराना है.

Next Article

Exit mobile version