Brexit Effect : ब्रिटेन के पश्चिमी इंग्लैंड का फैक्टरी बंद करेगी होंडा, 3,500 लोगों की नौकरियों पर आफत

टोक्यो : होंडा मोटर कंपनी ने अपने पश्चिमी इंग्लैंड के कारखाने को 2021 में बंद करने की योजना का खुलासा किया है. यह ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के लिए एक और झटका है. ब्रिटेन को 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलना है. जापान की वाहन कंपनी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अपनी इस योजना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2019 6:17 PM

टोक्यो : होंडा मोटर कंपनी ने अपने पश्चिमी इंग्लैंड के कारखाने को 2021 में बंद करने की योजना का खुलासा किया है. यह ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के लिए एक और झटका है. ब्रिटेन को 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलना है. जापान की वाहन कंपनी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अपनी इस योजना की घोषणा की. कंपनी ने कहा है कि इससे 3,500 या उससे अधिक नौकरियां प्रभावित होंगी.

इसे भी देखें : BREXIT पर ब्रिटेन और यूरोपियन यूनियन में सहमति बनी

होंडा के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ताकाहिरो हाचिगो ने संवाददाताओं से कहा कि उसके इस फैसले का ब्रेक्जिट से लेना-देना नहीं है. कंपनी ने कहा कि उसने यह फैसला अपनी वैश्विक प्रतिस्पर्धा को कायम रखने और इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने की जरूरत के मद्देनजर लिया है.

हाचिगो ने कहा कि अभी हमें यह नहीं पता कि ब्रेक्जिट से किस तरीके के बदलाव आयेंगे. उन्होंने कहा कि कंपनी स्विनडॉन स्थित कारखाने के प्रभावित कर्मचारियों से बातचीत शुरू करने जा रही है.

Next Article

Exit mobile version