बजट में आर्थिक वृद्धि की रफ्तार बढाने पर जोर : संधु

मुंबई: वित्त मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को उच्च वृद्धि के रास्ते पर लाने के ‘एकमात्र विचार’ से बजट तैयार किया जा रहा है.नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार अपना पहला बजट 10 जुलाई को पेश करेगी. जीजेईपीसी की बैंकिंग शिखर बैठक के दौरान वित्तीय सेवा सचिव जी एस संधु ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2014 7:00 PM

मुंबई: वित्त मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को उच्च वृद्धि के रास्ते पर लाने के ‘एकमात्र विचार’ से बजट तैयार किया जा रहा है.नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार अपना पहला बजट 10 जुलाई को पेश करेगी. जीजेईपीसी की बैंकिंग शिखर बैठक के दौरान वित्तीय सेवा सचिव जी एस संधु ने कहा, ‘‘मूल विचार उच्च वृद्धि दर को हासिल करने का है. सभी विभाग तथा सभी मंत्रालय अर्थव्यवस्था को उच्च आर्थिक वृद्धि के रास्ते पर लाने के इसी एक विचार के साथ काम कर रहे हैं.’’ हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया.

लगातार तीन साल तक 9 प्रतिशत की उच्च आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने के बाद पिछले दो साल में जीडीपी वृद्धि दर 5 प्रतिशत से नीचे आ गयी. वित्त वर्ष 2013-14 में जीडीपी वृद्धि दर 4.7 प्रतिशत रही जो इससे पूर्व वित्त वर्ष में 4.5 प्रतिशत रही.

Next Article

Exit mobile version