भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ 2019 में ब्रिटेन की हार्इकोर्ट में शुरू की जा सकती है दिवाला प्रक्रिया

लंदन : संकट से घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या की कानूनी अड़चनें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. उनके खिलाफ अगले साल यानी 2019 में ब्रिटेन की उच्च अदालत में दिवाला प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. यह मामला भारतीय बैंकों के एक समूह ने दायर किया है. ये बैंक माल्या से करीब 1.145 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2018 1:35 PM

लंदन : संकट से घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या की कानूनी अड़चनें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. उनके खिलाफ अगले साल यानी 2019 में ब्रिटेन की उच्च अदालत में दिवाला प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. यह मामला भारतीय बैंकों के एक समूह ने दायर किया है. ये बैंक माल्या से करीब 1.145 अरब पौंड के अब तक नहीं चुकाये गये ऋण की वसूली चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की अदालत से लगा करारा झटका, जानिये क्यों…?

ब्रिटेन की एक विधि सेवा कंपनी टीएलटी एलएलपी ने सोमवार को स्पष्ट किया कि 62 वर्षीय माल्या के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया मामला चलाने की उनकी याचिका लंदन के हाई कोर्ट ऑफ जस्टिस को स्थानांतरित की गयी है. इस मामले पर सुनवाई 2019 की पहली छमाही में हो सकती है.

टीएलएटी में पार्टनर पॉल गेर ने कहा कि हमने बैंकों के हवाले से माल्या के खिलाफ 11 सितंबर, 2018 को दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की याचिक दायर की थी. इस याचिका को सुनवाई के लिए लंदन में हाई कोर्ट ऑफ जस्टिस के पास स्थानांतरित किया गया है.

इस पर 2019 की पहली छमाही में सुनवाई होने की संभावना है. इसी विधि कंपनी ने इस साल की शुरूआत में भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 13 बैंकों के समूह की ओर से माल्या के खिलाफ एक मामले में जीत दर्ज की थी.

Next Article

Exit mobile version