RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मोदी सरकार को कहा आलसी, बोले-सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर सरकारी आदेश आैर निर्देशों का बोझ करे

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला करते हुए उसे आलसी करार दिया है. उन्होंने शुक्रवार को दिये एक बयान में कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर सरकारी आदेशों और निर्देशों के बोझ को कम करने की जरूरत है. इसे भी पढ़ें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 11:23 AM

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला करते हुए उसे आलसी करार दिया है. उन्होंने शुक्रवार को दिये एक बयान में कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर सरकारी आदेशों और निर्देशों के बोझ को कम करने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें : रघुराम राजन का खुलासा : PMO को दी थी बहुचर्चित बैंकिंग धोखाधड़ी मामलों की सूची

राजन ने यहां कहा कि यह आलसी सरकार है. यदि कोई कार्रवाई करनी जरूरी है, तो उसके लिए बजटीय प्रावधान होना चाहिए. यह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के छोटे शेयर धारकों के हितों के खिलाफ भी है. उन्होंने कहा कि जो गतिविधियां जरूरी लगती हैं, उन्हें अंजाम देने के लिए सरकार को बैंकों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है. सिर्फ कुछ बैंकों पर थोपा नहीं जाना चाहिए.

राजन ने कहा कि इसके साथ ही, बैंकों द्वारा सरकारी बांडों में अनिवार्य निवेश की जरूरतों को भी कम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अभी भी उतने पेशेवर नहीं है और वहां रिस्क प्रबंधन को बेहतर बनाने की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version