JOB के लिहाज से टेक कंपनियों में Adobe, Microsoft, Nvidia सबसे अच्छे

नयी दिल्ली : भारत में प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नौकरी करने के लिहाज से एडोब सबसे सबसे अच्छी कंपनियों में मानी जा रही है. इसके बाद एनवीडिया और माइक्रोसॉफ्ट का स्थान आता है. वैश्विक रोजगार वेबसाइट इनडीड ने मंगलवार को अपने अध्ययन में यह बात कही. इनडीड ने शीर्ष रैंकिंग कार्यस्थल के लिए भारतीय कर्मचारियों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2018 5:18 PM

नयी दिल्ली : भारत में प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नौकरी करने के लिहाज से एडोब सबसे सबसे अच्छी कंपनियों में मानी जा रही है. इसके बाद एनवीडिया और माइक्रोसॉफ्ट का स्थान आता है.

वैश्विक रोजगार वेबसाइट इनडीड ने मंगलवार को अपने अध्ययन में यह बात कही. इनडीड ने शीर्ष रैंकिंग कार्यस्थल के लिए भारतीय कर्मचारियों के बीच अध्ययन किया था.

इस सूची में बहुराष्ट्रीय कंपनियों का दबदबा कायम रहा. भारतीय अंतरिक्ष शोध संगठन (इसरो) सूची में 10वें पायदान पर है साथ ही यह इस सूची में शामिल होने वाली अकेली सरकारी कंपनी है.

शीर्ष दस कंपनियों में सैप, अकामई टेक्नोलॉजीज, वीएमवेयर, सिस्को, इंटेल और सिट्रिक्स सिस्टम्स इंक शामिल है. रिपोर्ट में कहा गया, शीर्ष पांच कार्यस्थलों में बहुराष्ट्रीय कंपनियां (एमएनसी) शामिल हैं.

यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि नौकरी की तलाश करने वाले बड़ी भारतीय अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को करियर के लिहाज अच्छा मानते हैं. शीर्ष 15 कंपनियों में ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) जैसी भारतीय कंपनियां शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version