SBI ने घटा दी ATM से कैश निकालने की लिमिट, अब बस इतने रुपये ही निकाल सकेंगे…

मुंबई : देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई ने एटीएम ने निकासी की सीमा घटा दी है. इसके तहत बैंक के क्लासिक एटीएम कार्ड से एक दिन में आधी 20,000 रुपये की निकासी की जा सकती है. अभी यह सीमा 40,000 रुपये है. धोखाधड़ी पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2018 8:57 PM

मुंबई : देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई ने एटीएम ने निकासी की सीमा घटा दी है. इसके तहत बैंक के क्लासिक एटीएम कार्ड से एक दिन में आधी 20,000 रुपये की निकासी की जा सकती है. अभी यह सीमा 40,000 रुपये है.

धोखाधड़ी पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. बैंक ग्राहकों के लिए नयी सीमा 31 अक्तूबर से प्रभावी होगी. बैंक के ग्राहकों की संख्या 42 करोड़ से अधिक है.

एटीएम से क्लासिक एटीएम-सह-डेबिट कार्ड से धन निकासी की सीमा कम कर 20,000 रुपये कर दी गयी है. अन्य कार्ड के मामले में निकासी सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैंक का क्लासिक कार्ड चिप आधारित नहीं है और इसीलिए इसकी सुरक्षा को लेकर चिंता है. अधिकारी ने कहा, बैंक को कार्ड के क्लोन को लेकर कई शिकायतें मिली हैं. इसके कारण इस कार्ड पर निकासी की सीमा को कम किया गया है.

मार्च 2018 की स्थिति के अनुसार बैंक ने 39.50 करोड़ डेबिट कार्ड जारी किये. इसमें से 26 करोड़ कार्ड का सक्रियता से उपयोग किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version