IRCTC को छोड़कर दूसरे वेबसाइट या App से रेलवे टिकट लेना पड़ेगा महंगा

नयी दिल्‍ली : अगर रेल यात्रा करने के लिए आप IRCTC को छोड़कर अक्‍सर मेक माई ट्रिप, यात्रा, पेटीएम और क्लियर ट्रिप जैसे वेबसाइट या ऐप्स से टिकट खरीदते हैं तो यह खबर आपके लिए है. इन वेबसाइट से टिकट लेना अब पहले के मुकाबले महंगा हो सकता है. आईआरसीटीसी ने अन्‍य माध्‍यम से टिकट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2018 5:35 PM

नयी दिल्‍ली : अगर रेल यात्रा करने के लिए आप IRCTC को छोड़कर अक्‍सर मेक माई ट्रिप, यात्रा, पेटीएम और क्लियर ट्रिप जैसे वेबसाइट या ऐप्स से टिकट खरीदते हैं तो यह खबर आपके लिए है.

इन वेबसाइट से टिकट लेना अब पहले के मुकाबले महंगा हो सकता है. आईआरसीटीसी ने अन्‍य माध्‍यम से टिकट बुकिंग पर अतिरिक्‍त चार्ज लगाने का निर्णय लिया है.

खबर है IRCTC अब इन माध्‍यम से टिकट लेने पर प्रति टिकट 12 रुपये का चार्ज लगाएगा. इस पर टैक्स भी अलग से देना होगा. इधर इन कंपनियों का कहना है कि फीस में इजाफा करने से उन्हें नुकसान होगा.

इसे भी पढ़ें…

Railway ग्रुप सी और डी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द हो सकता है जारी, ऐसे कर सकते हैं Download

इससे पहले IRCTC की ओर से इन वेबसाइट से सालाना मेंटनेंस चार्ज लिया जाता था. हालांकि आईआरसीटीसी के इस कदम से सर्विस प्रोवाइडर नाखुश हैं. अभी तक IRCTC की तरफ से इन वेबसाइट से सालाना मेंटीनेंस चार्ज लिया जाता था. जिससे ग्राहक पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ता था. लेकिन अब प्रत्येक टिकट पर अलग से चार्ज लेने पर टिकट की कीमत बढ़ सकती है. आईआरसीटीसी के इस फैसले पर एक सर्विस प्रोवाइडर का कहना है कि रेलवे टिकट बुकिंग रेवेन्यू नेगेटिव है.

Next Article

Exit mobile version