FIFA विश्वकप का खुमार चढ़ने से ई-कॉमर्स कंपनियों की चांदी, इन चीजों की है जबरदस्त Demand

नयी दिल्ली : फीफा फुटबॉल विश्वकप का खुमार चढ़ने के साथ ही विभिन्न टीमों के भारतीय समर्थक अपने पसंदीदा टीम की जर्सियां मंगा रहे हैं. ई-कॉमर्स कंपनियों ने यह जानकारी दी है. कंपनियों ने कहा कि टीम की जर्सियों के अलावा फुटबॉल एवं अन्य सामान खरीदे जा रहे हैं. पिछले दो सप्ताह में अर्जेंटीना, जर्मनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 10:25 AM

नयी दिल्ली : फीफा फुटबॉल विश्वकप का खुमार चढ़ने के साथ ही विभिन्न टीमों के भारतीय समर्थक अपने पसंदीदा टीम की जर्सियां मंगा रहे हैं. ई-कॉमर्स कंपनियों ने यह जानकारी दी है.

कंपनियों ने कहा कि टीम की जर्सियों के अलावा फुटबॉल एवं अन्य सामान खरीदे जा रहे हैं. पिछले दो सप्ताह में अर्जेंटीना, जर्मनी और ब्राजील पसंदीदा टीमें बनकर उभरी हैं.

समर्थक क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियो मेसी अैर नेमार जूनियर जैसे फुटबॉल स्टारों की जर्सियां पसंद कर रहे हैं. मिंत्रा के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख (खेल, फुटवियर एवं एसेसरीज) पुष्पेन मैती ने कहा, हमने फुटबॉल से जुड़े उत्पादों जैसे फुटबॉल, जर्सी, शॉर्ट्स और ट्रैक्स आदि की मांग में तेजी देखी है.

फुटबॉल विश्वकप स्पोर्ट्स कारोबार के लिए राजस्व जुटाने का बड़ा माध्यम है. शॉपक्लूज, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट आदि ई-कॉमर्स कंपनियों ने भी इस बात से सहमति जतायी है.

शॉपक्लूज ने कहा कि उसके प्लेटफाॅर्म पर पिछले 16 दिन से रोजाना 4,000 फुटबाल बिक रहे हैं. अन्य सामान जैसे की जर्सी आदि में भी तेजी देखी गयी है. हम दैनिक 300-350 पसंदीदा जर्सियां बेच रहे हैं.

स्नैपडील ने भी कहा कि फुटबाॅल से संबंधित सामान की मांग में तेजी आयी है. उनके प्लेटफाॅर्म पर दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, गोवा, चेन्नई, कोलकाता और पूर्वोत्तर बाजारों से मांग आ रही है.

Next Article

Exit mobile version