Happy Diwali : Muhurat Trading के लिए आज 6.30 PM से 7.30 PM तक खुलेंगे शेयर बाजार

मुंबई : देशभर में दीपावाली के पर्व पर धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इस दिन पैसे खर्च करना और कमाना दोनों ही शुभ माना जाता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए शेयर बाजार में भी इस दिन खास ट्रेडिंग होती है. इसे मुहूर्त ट्रेडिंग कहते हैं. इस विशेष मुहूर्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2017 1:37 PM

मुंबई : देशभर में दीपावाली के पर्व पर धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इस दिन पैसे खर्च करना और कमाना दोनों ही शुभ माना जाता है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए शेयर बाजार में भी इस दिन खास ट्रेडिंग होती है. इसे मुहूर्त ट्रेडिंग कहते हैं. इस विशेष मुहूर्त के दौरान लोग लंबे समय के लिए शेयर्स खरीदते हैं.

इस बार दीपावली के दिन शेयर बाजार गुरुवार को शाम 6.30 बजे से लेकर 7.30 बजे तक मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए खुलेंगे. यह समय संवत 2074 के मुहूर्त का है.

हिंदू समुदाय के ब्रोकर और निवेशक इस खास दिन ट्रेडिंग करना पसंद करते हैं, क्योंकि माना जाता है कि इससे समृद्धि आती है.

दीपावाली के दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में बाजार एक घंटे के लिए खुलता है. उत्तर भारत के व्यापारी दीपावली से नये वित्तीय वर्ष की शुरुआत करते हैं.

मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए प्रीओपनिंग का समय शाम 6.15 बजे से लेकर 6.23 बजे तक रखा गया है. इंट्रा-डे ट्रेडिंग शाम 6.30 से 7.15 बजे तक होगा. क्लोजिंग सत्र शाम 7.40 से 7.50 बजे तक होगा.

Next Article

Exit mobile version