निर्मला सीतारमण से जुड़ी हैं महिलाओं की उम्मीद, क्या सपने होंगे सच?

नयी दिल्ली : आज नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश हो रहा है. वर्ष 2018 के बजट में सरकार ने महिलाओं के लिए कई प्रावधान किये थे, लेकिन अंतरिम बजट से महिलाओं को निराशा ही हुई थी क्योंकि उसमें उनके लिए कुछ खास नहीं था. अब सरकार आज बजट लेकर आ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2019 11:07 AM

नयी दिल्ली : आज नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश हो रहा है. वर्ष 2018 के बजट में सरकार ने महिलाओं के लिए कई प्रावधान किये थे, लेकिन अंतरिम बजट से महिलाओं को निराशा ही हुई थी क्योंकि उसमें उनके लिए कुछ खास नहीं था. अब सरकार आज बजट लेकर आ रही है, जिसे बजट नहीं बल्कि बहीखाता कहा जा रहा है. चूंकि इस बार वित्तमंत्री एक महिला है,इसलिए महिलाओं की उम्मीद काफी बढ़ गयी हैं और उन्हें उम्मीद है कि संभवत: उनके लिए यह बजट खास होगा.

पहली पूर्णकालिक महिला वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से महिलाओं को उम्मीद हैं कि वे उनके लिए राहत लेकर आयेंगी. विशेष महिला सुरक्षा के मुद्दे पर. नौकरीपेशा और गृहिणी दोनों महिलाएं निर्मला सीतारमण से उम्मीद लगाये बैठी हैं कि उनके लिए इस बजट में खास घोषणाएं होंगी. अब देखना यह है कि उनके सपने कितने पूरे होते हैं. आर्थिक समीक्षा में ‘नीले गगन’ का कॉन्सेंप्ट दिया गया है जिसका अर्थ है नये विचार और खुली सोच को बढ़ावा. अब देखना यह होगा कि सरकार महिलाओं के लिए इस कॉन्सेंप्ट में क्या करती है.

Next Article

Exit mobile version