Google ने पेश किया ‘डुओ”,स्काइप, फेसटाइम को पेश की चुनौती

नयी दिल्ली : सर्च इंजन गूगल ने एंड्राइड और आईओएस उपयोक्ताओं के लिए अपनी वीडियो कॉलिंग एप ‘गूगल डुओ’ शुरु की है. बाजार में इसका मुकाबला एपल की फेसटाइम और माइक्रोसॉफ्ट की स्काइप से होगा.इस वीडियो कॉलिंग एप की घोषणा गूगल ने तीन महीने पहले अपनी आई…ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की थी. इसके पीछे उसका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2016 5:01 PM

नयी दिल्ली : सर्च इंजन गूगल ने एंड्राइड और आईओएस उपयोक्ताओं के लिए अपनी वीडियो कॉलिंग एप ‘गूगल डुओ’ शुरु की है. बाजार में इसका मुकाबला एपल की फेसटाइम और माइक्रोसॉफ्ट की स्काइप से होगा.इस वीडियो कॉलिंग एप की घोषणा गूगल ने तीन महीने पहले अपनी आई…ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की थी.

इसके पीछे उसका लक्ष्य वीडियो कॉलिंग की मुश्किलों को कम करना है.गूगल समूह के उत्पाद प्रबंधक अमित फुले ने एक बयान में कहा कि वीडियो कॉलिंग दूसरी सबसे अच्छी चीज है जो किसी को बिल्कुल पास लेकर आता है. हमने एक ऐसे इंटरफेस का डिजायन किया है जो बहुत आसान, साधारण और स्वागतयोग्य है. भारत जैसे देशों के लिए इसे नेटवर्क कनेक्टिविटी के हालातों को ध्यान में रखकर डिजायन किया गया है. हमें उम्मीद है कि वीडियो कॉलिंग के अनुभव को हम और अधिक निजी बना पायेंगे.

‘डुओ’ को आज से शुरु कर दिया गया है. अगले कुछ दिनों में यह पूरी तरह उपलब्ध हो जाएगा. निजता और सुरक्षा के लिहाज से इसे इनक्रिप्टेड बनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version