8 जनवरी तक जियाओमी भारत में बेच सकती है क्‍वालकॉम आधरित फोन: कोर्ट

नयी दिल्‍ली : चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जियाओमी को आज दिल्‍ली हाईकोर्ट ने क्‍वालकॉम चिपसेट पर काम करने वाले डिवाइसों को 8 जनवरी तक बिक्री करने की अनुमति दे दी है. इस अनुमति का मतलब है कि जियाओमी अब भारत में 3जी वेरियंट वाले हाल ही में लॉन्‍च रेडमी नोट की बिक्री कर सकती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2014 3:29 PM
नयी दिल्‍ली : चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जियाओमी को आज दिल्‍ली हाईकोर्ट ने क्‍वालकॉम चिपसेट पर काम करने वाले डिवाइसों को 8 जनवरी तक बिक्री करने की अनुमति दे दी है.
इस अनुमति का मतलब है कि जियाओमी अब भारत में 3जी वेरियंट वाले हाल ही में लॉन्‍च रेडमी नोट की बिक्री कर सकती है. जबकि देश रेडमी नोट 4जी अब भी बेचा जा रहा है. कंपनी के अन्‍य फोनों में जियाओमी रेडमी 1एस और एमआई 3 की बिक्री भी होती रहेगी. जिसकी हाल में कोर्ट के आदेश के बाद बिक्री रोक दी गयी थी.
पिछले सप्‍ताह एरिक्‍शन ने जियाओमी पर पेटेंट के उल्‍लंघन करने के आरोप लगाया था. इसपर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने भारत में कंपनी के डिवाइसों को आयात करने और बेचने पर पांच फरवरी तक की रोक लगा दी थी.
एरिक्‍शन के द्वारा दायर याचिका में कहा गया था कि कंपनी ने इसके 8 पेटेंट की अवहेलना की थी जिसमें दूरसंचार क्षेत्र में एएमआर,एज और 3जी टेक्‍नोलॉजी शामिल है.
एरिक्‍शन का कहना था कि इसने जियाओमी को पेटेंट टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल करने के लिए लाइसेंस लेने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन ऐसा करने के बजाय कंपनी ने जुलाई 2014 में भारत में अपना डिवाइस लॉन्‍च कर दिया.

Next Article

Exit mobile version