Microsoft ने Nokia का नामकरण किया Microsoft Lumia

नोकिया शब्‍द से लगाव रखने वाले मोबाइल फोन प्रेमियों के लिए यह खबर थोडी निराशाजनक हो सकती है कि अब बाजार में नोकिया ब्रांड से स्‍मार्टफोन नहीं मिलेंगे. पिछले साल मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया के माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा अधिग्रहण के बाद सॉफ्टवेयर जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब कंपनी के डिवाइसों में नोकिया ब्रांड का नाम हटा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2014 2:21 PM

नोकिया शब्‍द से लगाव रखने वाले मोबाइल फोन प्रेमियों के लिए यह खबर थोडी निराशाजनक हो सकती है कि अब बाजार में नोकिया ब्रांड से स्‍मार्टफोन नहीं मिलेंगे. पिछले साल मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया के माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा अधिग्रहण के बाद सॉफ्टवेयर जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब कंपनी के डिवाइसों में नोकिया ब्रांड का नाम हटा रही है.

माइक्रोसॉफट ने अपने फ्रेंच फेसबुक पेज पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि जल्‍द ही सभी बाजारों और सेल्‍स मटेरियल से नोकिया का नाम बदलकर ‘माइक्रोसॉफ्ट लूमिया रखा जाएगा.

इसका मतलब है कि अब फोन के पैकेट पर नोकिया लूमिया फोन के बजाय के माइक्रोसॉफ्ट लूमिया लिखा देखने को मिल सकता है. माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार यह पहल ग्राहकों को यह बताने के लिए की गयी है कि लूमिया सीरीज का निर्माण नोकिया कंपनी नहीं बल्कि माइक्रोसाफ्ट कर रही है. जो कि अब एक अलग फोन निर्माता कंपनी बन गयी है.

माइक्रोसॉफ्ट ने एक टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट वर्ज को बताया कि कंपनी के नाम की रिब्रांडिंग फ्रांस से शुरु हो चुकी है. और धीरे-धीरे इसे दूसरे देशों में भी लागू कर दी जाएगी. बता दें कि हाल ही में विंडोज फोन स्‍टोर में माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में नोकिया के कुछ एप्‍प का नाम बदलकर लूमिया एप्‍प कर दिया है.

हलांकि नोकिया कंपनी अपने नेटवर्क, मैपिंग सर्विस और अन्‍य टेक्‍नोलॉजी फीचर्स के साथ एक अलग कंपनी के रूप में काम करती रहेगी.

Next Article

Exit mobile version