Hyundai Aura भारत में लॉन्च, कीमत 5.79 लाख रुपये से शुरू

नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार ‘औरा’ पेश की. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपये से 9.22 लाख रुपये के बीच है. कंपनी की योजना इस कार के जरिये कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में अपनी स्थिति को मजबूत करना है. फिलहाल इस श्रेणी में मारुति डिजायर और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 4:10 PM

नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार ‘औरा’ पेश की. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपये से 9.22 लाख रुपये के बीच है.

कंपनी की योजना इस कार के जरिये कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में अपनी स्थिति को मजबूत करना है. फिलहाल इस श्रेणी में मारुति डिजायर और होंडा अमेज का दबदबा है.

इस कार में बीएस 6 मानक वाला 1.2 लीटर डीजल, एक लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प उपलब्ध है. औरा के 1.2 लीटर पेट्रोल संस्करणों की कीमत 5.79 लाख – 8.04 लाख रुपये के बीच जबकि 1.2 लीटर डीजल संस्करणों की कीमत 7.73 लाख से 9.22 लाख रुपये है.

एक लीटर टर्बो पेट्रोल संस्करण का दाम 8.54 लाख रुपये है. हुंदै मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने बताया, यह मॉडल कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में हमारे प्रदर्शन को सुधारने में मदद करेगा, जिस पर डिजायर और अमेज का लंबे समय से दबदबा है.

उन्होंने कहा कि इस श्रेणी में कंपनी के मौजूदा उत्पाद एक्सेंट ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. नया मॉडल प्रदर्शन को बेहतर करने में मदद करेगा.

Next Article

Exit mobile version