कैलिफोर्निया में Apple का सालाना कार्यक्रम आज , लॉंच होगा iphone 11, जानें फीचर

कैलिफोर्निया: आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल कैलिफोर्निया में आज अपने सालाना आईफोन कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है. यहां आईफोन 11 सीरिज का नया आईओएस 13 लॉंच किया जाएगा. बता दें कि मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के इस नई सीरिज की घोषणा WWDC 2019 में की गई थी. फीचर्स जो आईओएस 13 में शामिल होगा एप्पल का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 10, 2019 8:00 AM

कैलिफोर्निया: आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल कैलिफोर्निया में आज अपने सालाना आईफोन कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है. यहां आईफोन 11 सीरिज का नया आईओएस 13 लॉंच किया जाएगा. बता दें कि मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के इस नई सीरिज की घोषणा WWDC 2019 में की गई थी.

फीचर्स जो आईओएस 13 में शामिल होगा

एप्पल का कहना है कि IOS13 अब तक का सबसे तेज ओएस होगा. इसमें एप्स और उनके अपडेट्स तक पहुंच का तरीका बदल दिया गया है. दावा है कि इसमें डाउनलोड्स 50 फीसदी छोटा हो जाएगा और अपडेट्स का आकार 60 फीसदी तक स्क्रिं हो जाएगा. फेस आईडी भी 30 प्रतिशत अधिक फास्ट होगा.

नया कैमरा मोड- एप्पल ने कहा है कि इसके कैमरे में पोट्रेट लाइटिंग मोड आपके स्टूडियो लाइटिंग की स्थिति औ स्पीड के हिसाब का होगा. आईओएस 13 के साथ आप पोट्रेट लाइटिंग की स्पीड को जरूरत के मुताबिक घटा या बढ़ा सकते हैं.

एप्पल ने मोनोक्रोम पोट्रेट मोड का भी विस्तार किया है. इसमें हाई-मोनो नाम का फीचर अलग से दिया जाएगा. ये फिल्टर कुछ वैसा ही जैसा कि फैशन फोटोग्राफी में इस्तेमाल किया जाता है.

डार्कमोड- डार्क मोड को पिछले साल macOS से हटा दिया गया था. लेकिन एप्पल अब आईओएस 13 के साथ आईफोन में ये डार्क मोड ला रहा है. स्टॉक एप्पल वॉलपेपर में अब डार्क मोड के विकल्प, फोटो, रिमाइंडर होंगे. डार्क थीम और सभी यूआई के साथ ये और भी गहरा होगा.

अधिक पर्सनल मेमोजी- मेमोजी को और अधिक पर्सनल बनाने के लिए एप्पल आईओएस 13 में अधिक विकल्प दिया जाएगा. मेमोजी पर आधारित स्टिकर का एक गुच्छा आईफोन के कीबोर्ड पर उपलब्ध होगा. इसमें हेडगियर, चश्मा और यहां तक कि टूटा हुआ दांत भी शामिल होगा.

Next Article

Exit mobile version