फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में की प्रशासनिक फेरबदल, गुरप्रताप बोपाराय नियुक्त किये गये कंपनी के प्रबंध निदेशक

नयी दिल्ली : जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में अपने प्रबंधन में पुनर्गठन की घोषणा की है. समूह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस प्रक्रिया के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी, 2019 से फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभालेंगे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2018 3:43 PM

नयी दिल्ली : जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में अपने प्रबंधन में पुनर्गठन की घोषणा की है. समूह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस प्रक्रिया के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी, 2019 से फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभालेंगे. फॉक्सवैगन समूह ने कहा है कि वह भारत में समूह की कंपनी स्कोडा की अगुवाई में अपनी स्थिति को सतत तरीके से मजबूत करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है.

इसे भी पढ़ें : फॉक्सवैगन ने भारत में धूम मचाने के लिए लॉन्‍च किया Tiguan SUV, शुरुआती कीमत 28 लाख रुपये

बयान में कहा गया है कि भविष्य में समूह के सभी ब्रांड बोपाराय की अगुवाई में परिचालन करेंगे और भारतीय बाजार के लिए उनकी रणनीति साझा होगी. भारत में फॉक्सवैगन समूह की कंपनियों का पुनर्गठन अगले साल किये जाने की योजना है. इसके लिए नियामकीय मंजूरियां ली जायेंगी. इस साल जुलाई में समूह ने भारत में एक अरब यूरो के निवेश की घोषणा की थी.

यह निवेश ‘भारत 2.0′ परियोजना को समर्थन के लिए किया जा रहा है, जिसे स्कोडा ऑटो आगे बढ़ायेगी. समूह ने घोषणा की है कि भारत में भविष्य में सभी मॉडल फॉक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म के आधार पर डिजाइन और उत्पादित किये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version