पृथ्वी या शुक्र ग्रह से टकरा सकती है एलन मस्क की कार, जानें

टोरंटो : टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क की कार जिसे हाल ही में स्पेसएक्स रॉकेट की परीक्षण उड़ान के एक हिस्से के तौर पर अंतरिक्ष में भेजा गया था, वह आखिरकार धरती या शुक्र ग्रह से टकरा जायेगी. वैज्ञानिकों ने ऐसा दावा किया है. कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो के असिस्टेंट प्रोफेसर हेन्नो रीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2018 5:39 PM

टोरंटो : टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क की कार जिसे हाल ही में स्पेसएक्स रॉकेट की परीक्षण उड़ान के एक हिस्से के तौर पर अंतरिक्ष में भेजा गया था, वह आखिरकार धरती या शुक्र ग्रह से टकरा जायेगी.

वैज्ञानिकों ने ऐसा दावा किया है. कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो के असिस्टेंट प्रोफेसर हेन्नो रीन ने कहा, यह धरती या शुक्र ग्रह से टकरा सकती है लेकिन इससे परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसा होने की आशंका अगले दस लाख सालों में भी बहुत कम है.

इस कार को छह फरवरी को स्पेसएक्स के फाल्कन हेवी परीक्षण उड़ान के लिए पेलोड के तौर पर भेजा गया था. पेलोड अंतरिक्ष यान के उड़ान भरने के लिए उसके द्वारा उठाया जाने वाला जरूरी भार है.

रॉकेट परीक्षण उड़ानों में आमतौर पर डमी पेलोड को भेजा जाता है लेकिन स्पेसएक्स के आविष्कारक ने इसके बजाय अपनी निजी कार टेस्ला रोडस्टर को भेजा था.

इस कार में किसी तरह का वैज्ञानिक उपकरण नहीं रखा गया था और इसे अब धरती के समीप की वस्तु के तौर पर वर्गीकृत किया गया है. नासा की जेट प्रपल्शन लैबोरेटरी इस पर नजर रख रही है.

Next Article

Exit mobile version