धमाके से दहला चुंचुड़ा, सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त

हुगली : उत्तर 24 परगना के नैहाटी के पटाखे कारखाने में हुए विस्फोट के बाद जब्त पटाखे को बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर की पुलिस ने उसे नदी के किनारे पांच दिनों से धीरे-धीरे कर निष्क्रिय रही थी. गुरुवार दोपहर तीन बजे के करीब पटाखों को निष्क्रिय करने के दौरान नैहाटी के साथ हुगली नदी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2020 2:49 AM

हुगली : उत्तर 24 परगना के नैहाटी के पटाखे कारखाने में हुए विस्फोट के बाद जब्त पटाखे को बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर की पुलिस ने उसे नदी के किनारे पांच दिनों से धीरे-धीरे कर निष्क्रिय रही थी. गुरुवार दोपहर तीन बजे के करीब पटाखों को निष्क्रिय करने के दौरान नैहाटी के साथ हुगली नदी के चुंचुड़ा शहर भी तेज विस्फोट से कांप गया.

कई इमारतों में दरार दरारें पड़ गयी. हुगली-चुंचुड़ा नगरपालिका के 9, 11, 12 व 13 नंबर वार्ड के कई मकानों में दरारें पड़ गयीं. हुगली गौर हरि हरिजन विद्यामंदिर भी क्षतिग्रस्त हो गया. भयावह विस्फोट से लोगों में दहशत व्याप्त हो गयी.

घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंचे हुगली-चुंचुड़ा नगरपालिका चेयरमैन गौरीकांत मुखर्जी, चुंचुड़ा के विधायक असित मजूमदार तथा चुंचुड़ा थाना प्रभारी प्रदीप दां के अलावा पुलिस कमिश्नर डाॅ हुमायूं कबीर को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने पुलिस के वाहनों में आग लगा दी. इसके बाद पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर ने मोर्चा संभाला और इलाके का जायजा लिया. उन्होंने लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. हुगली चुंचुड़ा नगर पालिका के चेयरमैन गौरीकांत मुखर्जी ने बताया कि 350 मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है.

Next Article

Exit mobile version